ताज़ा खबर
 

इंडोनेशिया ने विफल किया आतंकी हमला, मरीना बे पर दागना चाहते थे मिसाइल

इंडोनेशियाई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि कतिबा गिगिह रहमत नेटवर्क से जुड़े इन संदिग्धों ने बातम से मरीना बे पर रॉकेट मिसाइल से हमले की योजना बनायी थी।

Author सिंगापुर | August 5, 2016 22:10 pm
इंडोनेशिया की आतंकरोधी पुलिस ने एक मकान में छापा मारकर वहां से संदिग्ध सामान बरामद किए। (Antara Foto/M N Kanwa/via REUTERS)

इंडोनेशिया की पुलिस ने दावा किया है कि उसने आईएसआईएस के एक लड़ाके सहित छह आतंकवादियों को शुक्रवार (5 अगस्त) को गिरफ्तार कर सिंगापुर के मरीना बे में होने वाले हमले को विफल कर दिया है। ‘स्ट्रेट टाइम्स’ की खबर के अनुसार, गिरफ्तार किए गए संदिग्धों की उम्र 19 से 46 वर्ष के बीच है और उन्हें इंडोनेशिया के बातम शहर में विभिन्न स्थानों से गिरफ्तार किया गया है। एक आवासीय परिसर से पुलिस ने हथियार भी बरामद किए हैं। इंडोनेशियाई पुलिस के प्रवक्ता ने बताया कि कतिबा गिगिह रहमत नेटवर्क से जुड़े इन संदिग्धों ने बातम से मरीना बे पर रॉकेट मिसाइल से हमले की योजना बनायी थी।

उन्होंने कहा कि 31 वर्षीय गिगिह रहमत देवा इस नेटवर्क का प्रमुख है। ऐसा माना जाता है कि देवा और उसका सहयोगी बहरून नइम सीरिया में आईएसआईएस के पक्ष में लड़ चुका है। बातम से रॉकेट मिसाइल दागने की योजना नइम की मदद से बनाई गई थी। पुलिस प्रवक्ता बॉय राफिल अमर ने कहा, ‘हां, हमले की योजना थी। लेकिन योजना सफल नहीं हुई।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App