ताज़ा खबर
 

इंडोनेशिया में बाढ़-भूस्खलन से 26 की मौत, 19 लापता

बाढ़ का पानी उतरने के साथ-साथ तबाही के दृश्य सामने आ रहे हैं। मकान मलबा बन चुके हैं और कारें उलटी पड़ी हैं।

Author जकार्ता | September 22, 2016 14:10 pm
पश्चिमी इंडोनेशिया के प्रमुख द्वीप जावा के गरूत में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ से मलबे को भारी मशीनों की मदद से हटाते राहतकर्मी और इंडोनेशियाई मिलिट्री के जवान। (Antara Foto/Adeng Bustomi via REUTERS/21 Sep, 2016)

इंडोनेशिया में भयानक बाढ़ और भूस्खलन से मरने वालों की संख्या बढ़कर 26 पहुंच गई। वहीं अब तक लापता अन्य 19 लोगों को लेकर भी उम्मीदें कमजोर पड़ती जा रही हैं। राष्ट्रीय आपदा एजेंसी ने बताया कि पश्चिमी इंडोनेशिया के प्रमुख द्वीप जावा के गरूत में सहायता पहुंचनी शुरू हो गई है। यहां मूसलाधार बारिश और भारी बाढ़ के कारण 23 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि कई लोग अब भी लापता हैं। बाढ़ का पानी उतरने के साथ-साथ तबाही के दृश्य सामने आ रहे हैं। मकान मलबा बन चुके हैं और कारें उलटी पड़ी हैं। कीचड़ से भरी सड़कों पर मलबा फैला हुआ है। एजेंसी ने बताया कि मृत या लापता लोगों में एक दर्जन से ज्यादा बच्चे शामिल हैं। उनकी उम्र 12 साल से कम है और इनमें से अनेक बच्चों की पहचान अब तक नहीं हो सकी है। आपदा एजेंसी के प्रमुख विलियम रमपंगिलेई ने एक बयान में बताया कि राहत दल और सेना के जवान लापता लोगों की खोज के लिए गरूत चले गए हैं और ड्रोन इस तबाही का आकलन वायु मार्ग से कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App