ताज़ा खबर
 

Indonesia Earthquake: इंडोनेशिया में भूकंप के बाद सुनामी से तबाही, अब तक 384 लोगों की मौत

Indonesia Earthquake Today, Indonesia Tsunami Warning: सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में लोग चीखते-चिल्लाते हुए भागते नजर आ रहे हैं। इमारतों के बीच मौजूद एक मस्जिद को नुकसान पहुंचा है।

सुनामी में मारे गए बच्‍चे का शव ले जाता पिता। (Photo : AP)

Indonesia Earthquake Today, Indonesia Tsunami Warning: इंडोनेशिया के सुलावेसी द्वीप में शुक्रवार को रिक्टर पैमाने पर 7.5 तीव्रता का भूकंप आने के बाद आई सुनामी के चलते हुए हादसों में अधिकारियों ने 384 लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। आपदा एजेंसी के एक अधिकारी ने शनिवार को कहा कि मध्य प्रांत में डोंगला जिले में तलिसा बीच के पास 6.0, 7.4 और 6.1 तीव्रता के भूकंप के तीन झटके आने के बाद आई सुनामी के चलते 400 से ज्यादा लोग घायल हो गए। बीबीसी के मुताबिक, सुलावेसी द्वीप के शहर पालू में सुनामी के चलते समुद्र की लहरें दो मीटर की ऊंचाई तक पहुंच गईं।

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में लोग चीखते-चिल्लाते हुए भागते नजर आ रहे हैं। इमारतों के बीच मौजूद एक मस्जिद को नुकसान पहुंचा है। राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता सुतोपो पुरवो नुग्रोहो ने कहा कि सभी पीड़ितों को अस्पताल पहुंचाया गया है। नुग्रोहो ने कहा, “मृतकों, घायलों की संख्या बढ़ने और नुकसान बढ़ने की आशंका है।” पालू में 300,000 से ज्यादा लोग रहते हैं। समाचार पत्र ‘द जकार्ता पोस्ट’ ने बताया कि पालू में राहत व बचाव कार्य के लिए हरक्युलस विमान को तैनात किया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अमेरिका बोला- भारत दौरे पर लगी हुई हैं डोनाल्‍ड ट्रंप की निगाहें, कब होगा पता नहीं
2 रनवे से बाहर निकल गया प्‍लेन, सामने समंदर था, उसमें जा घुसा
3 मशहूर प्लेबॉय की सेक्स करते हुए मौत, 6000 महिलाओं से बना चुका था संबंध
IPL 2020 LIVE
X