scorecardresearch

Indonesia: इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा, भगदड़ में 125 लोगों की मौत

यह घटना शनिवार रात पूर्वी जावा में मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम में एक फुटबॉल मैच के दौरान हुई।

Indonesia: इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान भड़की हिंसा, भगदड़ में 125 लोगों की मौत
इंडोनेशिया में फुटबॉल मैच के दौरान हिंसा (फोटो- @ANI)

Indonesia Football Match Riots: इंडोनेशिया में एक फुटबॉल मैच में भड़की हिंसा के बाद हुई भगदड़ में कम से कम 125 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए। हालांकि मरने वालों की संख्या को लेकर आंकड़ें बदलते रहे, जोकि पहले 174 भी बताई गई, लेकिन ताजा अपडेट में न्यूज एजेंसी एएनआई ने AFP के हवाले से बताया कि एक अधिकारी ने स्थानीय मीडिया को जानकारी दी इंडोनेशियाई फुटबॉल दंगे में भगदड़ मचने से मरने वालों की संशोधित संख्या 125 हुई है। बता दें कि यह घटना शनिवार रात पूर्वी जावा में मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम में एक फुटबॉल मैच के दौरान हुई।

हिंसा उस वक्त भड़क गई जब नाराज समर्थकों ने मैदान पर उत्पात मचाना शुरू कर दिया। इस हिंसा में मरने वालों में दो पुलिसकर्मी भी शामिल हैं। एएफपी न्यूज एजेंसी ने पूर्वी जावा के पुलिस प्रमुख निको अफिंटा के हवाले से बताया कि स्टेडियम के अंदर 34 लोगों की मौत हो गई और बाकी की अस्पताल में मौत हो गई।

अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच फुटबॉल मैच चल रहा था लेकिन इस मैच में चिर प्रतिद्वंदी के हाथों हार के बाद अरेमा के समर्थकों का गुस्सा फूट पड़ा और वे बीच मैदान पर उत्पात मचाना शुरू कर दिए। समर्थक मैदान पर भिड़ गए और उन्होंने मारपीट शुरू कर दी। हालात को काबू में करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे, जिसके बाद भगदड़ मच गई।

आंसू गैस छोड़े जाने के बाद भगदड़

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे कई वीडियो फुटेज में समर्थकों को बाड़ पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है। वे भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस छोड़े जाने के बाद धुएं से बचने की कोशिश कर रहे थे। आंसू गैस के गोले छोड़े जाने के बाद उससे बचने के लिए समर्थक स्टेडियम में इधर-उधर भागते दिखाई दे रहे हैं। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने लोगों को स्टेडियम से बाहर निकाला।

स्टेडियम के बाहर भी भगदड़ की स्थिति बनी रही

आंसू गैस छोड़े जाने के बाद धुंए के कारण कई लोगों की हालत खराब हो गई थी। डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, फ़ुटबॉल ग्राउंड के बाद सड़कों पर भगदड़ की स्थिति बनी रही। रिपोर्ट के मुताबिक, इस भगदड़ में 125 लोगों की मौत हो चुकी है और दर्जनों घायल बताए जा रहे हैं।

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 07:29:22 am
अपडेट