ताज़ा खबर
 

भारतीय महिला का आरोप- मुझे पाकिस्तानी से शादी करने को किया गया मजबूर, मारने की दी गई थी धमकी

भारतीय उच्चायोग में प्रथम सचिव पीयूष सिंह अदालत में मौजूद थे। उज्मा ने अदालत में अपना पूर्व का बयान दोहराया कि उसे उसके पाकिस्तानी शौहर ताहिर अली ने बंदूक का भय दिखाकर शादी के लिए मजबूर किया।

Author May 20, 2017 7:56 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo: Reuters)

इस्लामाबाद स्थित भारतीय उच्चायोग में शरण मांगने वाली एक भारतीय महिला ने आज इस्लामाबाद उच्च न्यायालय से कहा कि उसे पाकिस्तानी व्यक्ति से शादी करने को मजबूर किया गया था और उसने अदालत से अनुरोध किया कि वह उसे भारत लौटने की अनुमति दे। 20 वर्षीय उज्मा ने अदालत से कहा कि उसके सिर पर बंदूक तानकर उसे निकाह के दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने को मजबूर किया गया।

भारतीय उच्चायोग में प्रथम सचिव पीयूष सिंह अदालत में मौजूद थे। उज्मा ने अदालत में अपना पूर्व का बयान दोहराया कि उसे उसके पाकिस्तानी शौहर ताहिर अली ने बंदूक का भय दिखाकर शादी के लिए मजबूर किया। ‘द डॉन’ ने लिखित जवाब की प्रति को उद्धृत करते हुए कहा, ‘‘जान से मारने की धमकी दी गई, प्रताड़ित किया गया और बुरी तरह अपमानित किया गया।’’

रिपोर्ट के अनुसार दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने से पहले उज्मा को बेरहमी से दबाया गया, नींद की गोली के जरिए बेहोश किया गया और वाघा सीमा पर उसका यौन उत्पीड़न किया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि जब उसे होश आया तो उसने खुद को खैबर पख्तूनखवा के बुनेर में पाया। उसने कहा कि उसे शारीरिक और मानसिक रूप से काफी प्रताड़ना दी गई।

HOT DEALS
  • Moto Z2 Play 64 GB Fine Gold
    ₹ 15865 MRP ₹ 29499 -46%
    ₹2300 Cashback
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 16010 MRP ₹ 16999 -6%
    ₹0 Cashback

रिपोर्ट में कहा गया है कि उसके वकील शाहनवा नून ने अदालत को लिखित जवाब सौंपा जिसमें घटना के बारे में उज्मा का विस्तृत पक्ष रखा गया है।

देखिए वीडियो - कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में मौत की सजा मिलने पर भारत का कड़ा रुख; रोकी पाकिस्तानी कैदियों की रिहाई

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App