ताज़ा खबर
 

सिडनी: हत्यारे से भारतीय महिला ने मांगी थी अपनी जान की भीख

बीते दिनों सिडनी के उपनगरीय इलाके में घातक हमले में मारी गई भारतीय आईटी पेशेवर महिला ने संभवत: हमलावर को अपनी ओर आते हुए देखा था और अपने अंतिम क्षणों में उससे दया की भीख मांगी थी। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं यह हमला पिछले साल हुए यौन हमलों […]

Updated: March 10, 2015 5:14 PM

बीते दिनों सिडनी के उपनगरीय इलाके में घातक हमले में मारी गई भारतीय आईटी पेशेवर महिला ने संभवत: हमलावर को अपनी ओर आते हुए देखा था और अपने अंतिम क्षणों में उससे दया की भीख मांगी थी। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं यह हमला पिछले साल हुए यौन हमलों से संबंधित तो नहीं है।

प्रभा अरूण कुमार की मौत बीते शनिवार वेस्टमीड स्थित पैरामैट्टा पार्क में उस समय हो गई थी, जब उनपर चाकू से घातक हमला किया गया था। उस समय 41 वर्षीय प्रभा भारत में मौजूद अपने पति से फोन पर बात कर रही थीं।
बातचीत के संदर्भ में पुलिस ने कल अरूण कुमार से पूछताछ की।

आॅस्ट्रेलिया में प्रभा के साथ फ्लैट में रहने वाली महिला ने अरूण के आॅस्ट्रेलिया पहुंचने पर उससे बात की और एक स्थानीय टीवी स्टेशन को बताया कि फोन कॉल के दौरान क्या-क्या कहा गया था।

उन्होंने बताया, ‘‘उसने उसे अपनी ओर आते देखा और फिर वह उसके पास से होता हुआ निकल गया। फिर अचानक वह चिल्लाई, ‘मुझे मत मारो, तुम जो चाहोगे, वो मैं करूंगी।’ इसके बाद वह अपनी मातृभाषा में बोली कि ‘उसने मुझे छुरा मार दिया है, उसने मुझे छुरा मार दिया है।’’’

‘‘और इसके बाद (उनका पति) कुछ भी सुन नहीं पाया।’’

पुलिस के अनुसार, प्रभा की मौत गले पर एक धारदार वस्तु से वार किए जाने पर हुई।

प्रभा की मित्र ने पहचान उजागर न करने की शर्त पर जनता से यह अपील भी की कि अगर उनके पास कोई सुराग है, तो वे पुलिस को सूचित करें।

यह भी पढ़ें: पति से फ़ोन पर बात करते समय पत्नी की हत्या

खबरों में कहा गया कि पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और वह इस कोण से भी जांच कर रही है कि क्या पिछले साल पश्चिमी सिडनी में हुए यौन हमलों की श्रृंखला को प्रभा की मौत से जोड़कर देखा जा सकता है?

होमीसाइड स्क्वायड के प्रमुख डिटेक्टिव सुपरीटेंडेंट माइकल विलिंग के हवाले से कहा गया है कि पुलिस अरूण से उनकी पत्नी के साथ हुई इस आखिरी फोन कॉल के बारे में बात कर रही है ताकि विभिन्न जानकारियों को एकसाथ जुटाया जा सके।
उन्होंने यह भी कहा कि इस क्षेत्र में हाल के महीनों में हुई अन्य घटनाओं की भी जांच की जा रही है।

विलिंग ने कहा, ‘‘मेरा मानना है कि पिछले कुछ सालों में वहां (पार्क में) कई घटनाएं हुई हैं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम इसे जांच के हिस्से के रूप में देखेंगे और आप हमसे उम्मीद कर रहे होंगे कि इस क्षेत्र में कुछ दिनों में या महीनों में जो भी घटनाएं हुई हैं, हम उनपर गौर करें। हम निश्चित तौर पर ऐसा करेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘हम फिलहाल यह करने की उम्मीद कर रहे हैं कि शनिवार रात को जो भी व्यक्ति इस इलाके में था, वह अपनी याददाश्त पर जोर डाले और हम उन्हें प्रोत्साहित करते हैं कि वे आगे आएं और पुलिस से बात करें।’’

पुलिस ने प्रभा की मौत से ठीक पहले की सीसीटीवी की तस्वीरें जारी की है, जिनमें कुमार को पैरामैट्टा स्टेशन से निकलते दिखाया गया है।

 

 

Next Stories
1 ब्रिटेन नहीं ऑस्ट्रेलिया का है ‘श्वेत जिहादी’
2 परमाणु करार: ईरान के साथ समझौता नहीं होने पर पीछे हटेगा अमेरिका
3 क्या वेतन के मामले में पुरुषों से पीछे ही रह जाएंगी महिलाएं
ये पढ़ा क्या?
X