ताज़ा खबर
 

अमेरिका: झील से निकाली गई दिल्ली की छात्रा की मौत, टेक्सास चक्रवात की हुई शिकार

छात्रा शालिनी सिंह टेक्सास एएंडएम यूनिवर्सिटी से लोक स्वास्थ्य में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रही थी।

Author ह्यूस्टन | September 5, 2017 1:35 AM
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

टेक्सास की एक झील से निकाली गई 25 साल की भारतीय छात्रा की अस्पताल में मौत हो गई। छात्रा को एक भारतीय छात्र के साथ झील से नाजुक हालत में निकाला गया था। छात्र की मौत पहले ही हो चुकी है। वहीं तूफान से तबाह हो चुके ह्यूस्टन के कई इलाकों में फिर से बाढ़ आने का खतरा पैदा हो गया है।
अधिकारी घर-घर जाकर लोगों को आगाह कर रहे हैं। चक्रवात से प्रभावित टेक्सास की एक झील से निकाली गई 25 साल की भारतीय छात्रा की यहां अस्पताल में मौत हो गई। इस छात्रा को एक भारतीय छात्र के साथ झील से नाजुक हालत में निकाला गया था। छात्र की मौत पहले ही हो चुकी है। छात्रा शालिनी सिंह टेक्सास एएंडएम यूनिवर्सिटी से लोक स्वास्थ्य में मास्टर डिग्री की पढ़ाई कर रही थी। उसे लेक ब्रायन से अन्य भारतीय छात्र निखिल भाटिया के साथ नाजुक हालत में बाहर निकाला गया था।

HOT DEALS
  • Honor 7X Blue 64GB memory
    ₹ 16699 MRP ₹ 16999 -2%
    ₹0 Cashback
  • Sony Xperia L2 32 GB (Gold)
    ₹ 14850 MRP ₹ 20990 -29%
    ₹0 Cashback

दोनों पिछले शनिवार को वहां तैरने गए थे। निखिल भाटिया की मौत 30 अगस्त को अस्पताल में हो गई थी। जबकि शालिनी की स्थिति नाजुक बनी हुई थी। उसे रविवार रात मृत घोषित किया गया। शालिनी का छोटा भाई और उसके मामा दिल्ली से 30 अगस्त को यहां आए थे। दिल्ली निवासी शालिनी ग्रेटर नोएडा के आइटीएस डेंटल कॉलेज से डेंटल सर्जरी में डिग्री लेकर पिछले महीने ही यहां दो साल के मास्टर प्रोग्राम की पढ़ाई करने आई थीं। वाणिज्य दूतावास के मुताबिक शालिनी का अंतिम संस्कार मंगलवार या बुधवार को किया जाएगा। नौ दिन पहले आया हार्वे तूफान अब टेक्सास से दूर जा चुका है और पश्चिम ह्यूस्टन के इलाकों में तूफान के चलते बारिश नहीं होगी, लेकिन वहां जलाशयों से  पानी छोड़ा जा सकता है।

बचावकर्मी लोगों से अपील कर रहे हैं। कुछ इलाकों में बिजली की आपूर्ति भी बंद कर दी गई है। इलाके के ज्यादातर घरों में पानी भर गया है। इलाके के महापौर सिल्वेस्टर टर्नर ने बताया कि जिन लोगों के घरों में पानी भर गया है, मैं उन सभी से अपील करता हूं कि कृपया वहां से निकल जाएं। अमेरिका का चौथा बड़ा शहर और टेक्सास का सबसे ज्यादा घनी आबादी वाला शहर ह्यूस्टन बाढ़ के पानी से घिरा है। यहां ज्यादातर लोग बेघर हो गए थे। सरकारी एजंसियां राहत पहुंचाने में लगी हुई हैं। इस बीच भारतीय समुदाय भी खाने-पीने, आश्रय और बचाव अभियान में मदद के लिए आगे आया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App