ताज़ा खबर
 

भारतीय रेस्‍टोरेंट में खाना खाकर इतना खुश हुआ ब्रिटिश व्‍यक्ति की दे दी एक लाख रुपये की टिप

ब्रिटेन के नॉर्दर्न आयरलैंड में भारतीय रेस्‍टोरेंट से खुश होकर एक व्‍यक्ति ने टिप में 1000 पौंड यानि एक लाख रुपये दे दिए।
Author Indian restaurant gets Rs 1 lakh in Britain | January 13, 2017 20:09 pm
ब्रिटेन के नॉर्दर्न आयरलैंड में भारतीय रेस्‍टोरेंट से खुश होकर एक व्‍यक्ति ने टिप में 1000 पौंड यानि एक लाख रुपये दे दिए। (Photo Source:Facebook)

ब्रिटेन में तीखे मसाले वाला भारतीय खाना काफी मशहूर है। हाल ही में हुई एक घटना ने भारतीय खाने की लोकप्रियता को और मजबूती दे दी। ब्रिटेन के नॉर्दर्न आयरलैंड में भारतीय रेस्‍टोरेंट से खुश होकर एक व्‍यक्ति ने टिप में 1000 पौंड यानि एक लाख रुपये दे दिए। हिंदुस्‍तान टाइम्‍स की रिपोर्ट के अनुसार, एक कारोबारी व्‍यक्ति पांच साथियों के साथ खाना खाने के लिए इंडियन ट्री रेस्‍टॉरेंट में आया था। खाने के स्‍वाद उसे और उसके साथियों को काफी पसंद आया। उसके खाने का बिल 79.05 पौंड यानि की लगभग लगभग साढ़े छह हजार रुपये था। लेकिन उन्‍होंने बिल की राशि के साथ ही एक लाख रुपये की टिप भी दी। साथ ही रेस्‍टॉरेंट के डायरेक्‍टर लुना इकुश और शेफ बाबू के नाम पर मैसेज भी दिया। इसमें लिखा था, ”शानदार खाना। कृपया आपके रेस्‍टॉरेंट के लिए छोटा सा गिफ्ट स्‍वीकार कीजिए। जल्‍द मिलते हैं।”

रिपोर्ट के अनुसार इस घटना के बाद से रेस्‍टॉरेंट का मालिक और स्‍टाफ काफी खुश हैं। वे इसका श्रेय शेफ बाबू को देते हैं। बाबू का बनाया खाना काफी लोकप्रिय है। बताया जाता है कि जब वह नौकरी बदलता है तो लोग भी रेस्‍टॉरेंट बदल लेते हैं। बेलफास्‍ट लाइव को इकुश ने बताया कि वह (टिप देने वाला कारोबारी) साल 2002 से बाबू के पक्‍के ग्राहक हैं। जब भी वह बेलफास्‍ट आते हैं तो फोन करके पूछते हैं कि बाबू क्‍या बना रहे हैं। उस दिन वे आए और उन्‍हें यहां का खाना और माहौल अच्‍छा लगा। इस के बाद वे बाबू को एक तरफ ले गए और धन्‍यवाद किया। साथ ही उन्‍होंने एक लाख रुपये टिप देने का फैसला किया। इससे सब हैरान रह गए। लेकिन उन्‍होंने मशीन ली और कार्ड से पैसे दे दिए।

इकुश ने सालभर पहले यह रेस्‍टॉरेंट संभाला था। उन्‍होंने बताया कि यह अब तक की सबसे बड़ी टिप है। हालांकि वे इसका पूरा श्रेय बाबू को ही देती हैं। बाबू के बारे में उन्‍होंने कहा कि वह रेस्‍टॉरेंट के सेलिंग पॉइंट हैं। इस बारे में रेस्‍टॉरेंट के फेसबुक पेज पर भी पोस्‍ट किया गया है। इसमें लिखा है, ”शायद हम सबसे एक्‍सक्‍लूजिव नहीं है, ना ही सबसे ग्‍लैमरस है और ना ही हमारे फेसबुक पेज सबसे ज्‍यादा हैं। लेकिन यह तय है कि हमारे पास शानदार वास्तविक कस्‍टमर हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.