ताज़ा खबर
 

हैदराबाद में महिला की हत्या के बाद कांगो में भारतीयों का रहना मुश्किल, हिंसा के डर से नहीं निकल रहे घर से

भारत में कांगो की एक महिला की हत्या के बाद शहर में बदले की भावना से शुरू हुई हिंसा के कारण किंशासा (कांगो की राजधानी) में भारतीय कारोबारी आज अपने घरों से बाहर नहीं निकले और अपनी दुकानें बंद रखी।

Author July 9, 2016 11:44 am
यह मामला 5 जुलाई को सामने आया था। (फोटो- सोशल मीडिया)

भारत में कांगो की एक महिला की हत्या के बाद शहर में बदले की भावना से शुरू हुई हिंसा के कारण किंशासा (कांगो की राजधानी) में भारतीय कारोबारी आज अपने घरों से बाहर नहीं निकले और अपनी दुकानें बंद रखी। भारत के हैदराबाद शहर में कांगो की एक महिला की हत्या की खबर फैलने के बाद शुक्रवार (8 जुलाई) को किंशासा के पास के एक नगर के लोगों ने आक्रोशित होकर भारतीयों की दुकानों पर हमले किए।

कांगो में सोशल मीडिया में चल रही चर्चा में बुधवार को भारतीय अखबारों के हवाले से दी गई उस खबर पर जोर था जिसमें कहा गया कि एक भारतीय पुरुष ने अवैध संबंधों का आरोप लगाकर अपनी पत्नी सिंथिया वेचेल की हत्या कर दी और अपराध छुपाने के लिए उसके शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर दिए।

चश्मदीदों के मुताबिक, अगली सुबह नगाबा चौराहे पर स्थानीय लोगों ने कई भारतीयों की दुकानों पर पथराव किए और कुछ दुकानों के मालिकों की पीट-पीटकर हत्या करने की कोशिश की। रॉड्रिग नाम के एक फेरी वाले ने कहा, ‘हम अपनी बहन का बदला लेना चाहते हैं ।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App