ताज़ा खबर
 

19 साल की उम्र में ब्रिटेन के सबसे युवा करोड़पति बने भारतीय मूल के अक्षय रूपारेलिया

भारतीय मूल के अक्षय रूपारेलिया का नाम ब्रिटिन के सबसे युवा करोड़पतियों में शामिल हो गया है।

Author नई दिल्ली | October 17, 2017 10:48 am

भारतीय मूल के अक्षय रूपारेलिया का नाम ब्रिटिन के सबसे युवा करोड़पतियों में शामिल हो गया है। अक्षय महज 19 साल की उम्र में ही एक सफल बिजनेसमैन बन गए हैं। उनकी ऑनलाइन कंपनी Doorstep.co.uk 16 महीने के अंदर ही ब्रिटेन की 18 सबसे बड़ी ब्रिटेन की ऑनलाइन कंपनियों में शुमार हो गई है। अक्षय की कंपनी का मूल्य एक साल में एक करोड़ 20 लाख पाउंड आंका गया है, जिसके बाद वे वहां के सबसे युवा करोड़पतियों में शामिल हो गए हैं।

दरअसल, ये युवा बिजनेसमैन अपनी पढ़ाई के साथ-साथ जमीनी सौदा करने का भी काम करते हैं। उनकी कंपनी Doorstep.co.uk के मालिक रूपारेलिया का दावा है कि उसने जबसे अपना बिजनेस सेटअप किया है, तब से लेकर अबतक वह 10 करोड़ पौंड कीमत की जमीन का सौदा करवा चुका है। उसने इस कंपनी की शुरुआत सात हजार पौंड उधार लेकर की थी, लेकिन अब उसकी कंपनी में 12 लोग काम करते हैं। अक्षय के पिता कौशिक एक केयर वर्कर हैं और उसकी मां रेणुका  लंदन में ही दिव्यांंग बच्चों के स्कूल में सहायक शिक्षिका है।

रूपालिया को ऑक्सफॉर्ड यूनिवर्सिटी में अर्थशास्त्र और मैथमैटिक्स के अध्ययन करने का ऑफर मिला है लेकिन उन्होंने पढ़ानो को होल्ड पर रखकर अपने बिजनेस को बढ़ाने पर ज्यादा फोकस किया। लिहाजा अब वे ब्रिटेन की सक्सेजफुल बिजनेसमैन बन गए हैं। उन्होंने साबित कर दिया है कि अगर आपमें हुनर हो तो सफलता आपकी उम्र नहीं देखती है बल्कि तरक्की आपका पीछा करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App