ताज़ा खबर
 

मोरक्‍को: अंसारी के कार्यक्रम में यूनिवर्सिटी ने भारतीय नक्‍शे में दिखाया पाकिस्‍तान, विरोध के बाद चिपका दिया टेप

तीन दिवसीय दौरे पर मोरक्‍को पहुंचे उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी के स्‍वागत में वहां की एक यूनिवर्सिटी ने भारतीय नक्‍शे में पाकिस्‍तान को भी दिखा दिया। भारतीय अधिकारियों का हस्‍तक्षेप पर नक्‍शे को ढक दिया गया।

Author रबात | June 1, 2016 9:43 PM
यूनि‍वर्सिटी के बाहर लगी होर्डिंग में भारत का जो नक्‍शा दिखाया गया, उसमें पाकिस्‍तान को भी शामिल कर लिया गया था। (EXPRESS PHOTO)

उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी इन दिनों मोरक्‍को के दौरे पर हैं। बुधवार को उन्‍हें रबात की मोहम्‍मद वी यूनिवर्सिटी में भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया था। मगर यूनिवर्सिटी के बाहर लगी एक होर्डिंग में भारत का नक्‍शा दिखाया गया जिसमें पाकिस्‍तान भी शामिल था।

भारतीय अधिकारियों के हस्‍तक्षेप के बाद ‘विस्तृत’ भारतीय नक्‍शे को सफेद टेप से ढक दिया गया। यह सबकुछ उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी के यूनिवर्सिटी पहुंचने से चंद मिनट पहले हुआ।

Hamid Ansari,Vice President India,Map of India,Map of India Pakistan,VP,Morocco,Rabat,Mohammad V University,hoarding,Indian Map with Pakistan,erroneous maps भारतीय अधिकारियों ने जब इस बात पर विरोध दर्ज कराया तो आनन-फानन में यूनिवर्सिटी ने नक्‍शे पर टेप चिपका दिया। (ANI)

Read more: ब्‍लॉग: आरएसएस के अखंड भारत का सच

अंसारी सोमवार को मोरक्‍को के रबात-सेल हवाई अड्डे पहुंचे, जहां राष्ट्राध्यक्ष अब्देलीलाह बेंकीराने ने उनका स्वागत किया। अंसारी को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। इसके बाद संचार मंत्री एवं सरकार के प्रवक्ता मुस्तफा अल खलफी, संस्कृति मंत्री मोहम्मद अमीन सबीही और विदेशी मामलों एवं सहयोग मंत्री नासीर बॉरीटा ने भी उनका अभिवादन किया।

Hamid Ansari,Vice President India,Map of India,Map of India Pakistan,VP,Morocco,Rabat,Mohammad V University,hoarding,Indian Map with Pakistan,erroneous maps यूनिवर्सिटी में भाषण देते उपराष्‍ट्रपति हामिद अंसारी। (EXPRESS PHOTO)

हामिद अंसारी 30 मई से एक जून तक की यात्रा के दौरान सरकारी अधिकारियों और सांसदों के एक बड़े प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App