ताज़ा खबर
 

अमेरिका में हुई गोलीबारी में भारतीय मूल के एक नागरिक की मौत, चार अन्य घायल

आकाश टी तलाटी एक राहगीर थे और गोलीबारी की चपेट में आ गए।

Author कैरोलीना | Published on: November 13, 2017 3:03 PM
गोलीबारी में मारे गए आकाश टी तलाटी। (pic-facebook)

अमेरिकी प्रांत उत्तर कैरोलीना में हुई गोलीबारी में एक मोटल के भारतीय मूल के मालिक की गोली लगने से मौत हो गई, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गए। पुलिस अधिकारी जमाल लिटिलजॉन ने बताया कि फायटेविले शहर में नाइट्स इन एंड डायमंड्ज जेंटलमेन क्लब के मालिक आकाश टी तलाटी (40) गोलीबारी में मारे गए। हालांकि, वह एक राहगीर थे और गोलीबारी की चपेट में आ गए। बताया जा रहा है कि तलाटी गुजरात के आणंद के रहने वाले थे।

उल्लेखनीय है अमेरिकी पिछले काफी समय से गोलबारी की घटनाओं से जूझ रहा है। अमेरिका के टेक्सास स्थित एक बैपटिस्ट चर्च के बाहर हाल ही में एक बंदूकधारी ने अंधाधुंध गोलियां चलाई थीं, जिससे पादरी की 14 वर्षीय बेटी सहित कम से कम 26 लोगों की मौत हो गई थी। सैन एंटोनियो के दक्षिण पूर्व में सदरलैंड स्प्रिंग्स के फर्स्ट बैपटिस्ट चर्च में कल हुई गोलीबारी में कम से कम 20 लोग घायल हो गए थे। टैक्सास के गवर्नर ग्रेग एबॉट ने 26 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की थी। यहां के जन सुरक्षा विभाग के प्रवक्ता फ्रीमेन मार्टिन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि मृतकों में एक गर्भवती महिला के साथ साथ पांच साल के बच्चे से लेकर 72 वर्षीय बुजुर्ग तक शामिल हैं।

गवर्नर तथा अन्य प्राधिकारियों ने पुष्टि की थी कि गोलीबारी करने वाले व्यक्ति की उम्र 20 साल के आसपास थी, वह श्वेत था और हथियारों से लैस था। टैक्सास के एक अधिकारी ने बताया कि बंदूकधारी सैन एंटोनियो के पूर्वोत्तर में स्थित कॉमेल काउंटी से आया था। उन्होंने बताया ‘‘वह यहां आया, गोलीबारी की और फिर उत्तरी हिस्से की ओर गया।’’ कुछ समय बाद बंदूकधारी की पहचान 26 वर्षीय डेविन पैट्रिक के रूप में हुई थी। वह सदरलैंड स्प्रिंग्स में फर्स्ट बैपटिस्ट चर्च में रविवार की सुबह प्रार्थना शुरू होने के बाद घुसा और राइफल से गोलीबारी शुरू कर दी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 फिलीपींस: डोनाल्ड ट्रंप से मिले पीएम नरेंद्र मोदी, कहा- अमेरिकी राष्ट्रपति ने हमेशा भारत की तारीफ की
2 दूसरे मुल्क में हुआ चिकन खाने का मूड, रेस्तरां में पहुंचे कनाडा के पीएम तो…
3 ईरान-इराक में 7.2 तीव्रता का भूकंप: कम से कम 328 मारे गए, 2500 से ज्‍यादा घायल
जस्‍ट नाउ
X