ताज़ा खबर
 

US ELECTIONS: ट्रंप समर्थकों के साथ झड़प के बाद हिरासत में लिया गया भारतीय मूल का पत्रकार

अमेरिका के एक प्रमुख टेलीविजन चैनल के साथ काम करने वाले भारतीय मूल के एक पत्रकार पर डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक बिफर पड़े और रैली में प्रदर्शन के दौरान कुछ समय के लिए पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया।

Author वाशिंगटन | March 13, 2016 1:18 PM
अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के शीर्ष दावेदार डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के एक प्रमुख टेलीविजन चैनल के साथ काम करने वाले भारतीय मूल के एक पत्रकार पर डोनाल्ड ट्रंप के समर्थक बिफर पड़े और रिपब्लिकन नेता की प्रचार रैली में प्रदर्शन के दौरान कुछ समय के लिए पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। शिकागो में शुक्रवार रात ट्रंप की रैली के रद्द होने के बाद हो रहे प्रदर्शन को कवर करने के दौरान सीबीएस न्यूज के रिपोर्टर सोपन देब को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।
समाचार संगठन ने कहा है कि देब प्रदर्शनकारियों और अमेरिकी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए अपनी पार्टी की ओर से दौड़ में सबसे आगे चल रहे ट्रंप के समर्थकों के बीच हुई झड़प को कवर कर रहे थे।  सीबीएस न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार देब ने आरोप लगाया है कि उनको जमीन पर फेंक दिया गया और बिना नोटिस या चेतावनी के हथकड़ी लगा दी गयी।

इलिनोइस स्टेट पुलिस ने आरोप लगाया कि देब हिरासत में लिये जाने का विरोध कर रहे थे। हालांकि न्यूज चैनल ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि उनके वीडियो और साथ के एक क्रू के वीडियो में देब विरोध करते हुए नहीं दिख रहे हैं।  देब ने कहा, ‘‘ट्रंप के एक समर्थक ने रेनो कार्यक्रम में मुझसे पूछा कि क्या मैं आईएसआईएस के फोटो ले रहा हूं। जब मैंने आश्चर्य से देखा तो उसने कहा, ‘हां, मैं तुमसे पूछ रहा हूं’।’’

Read Also: डोनाल्ड ट्रंप अपने ‘इस्लाम हम से नफरत करता है’ बयान पर कायम 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App