ताज़ा खबर
 

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय उच्चायुक्त को गुरुद्वारे में जाने से रोका, सामने आया वीडियो

इन लोगों का कहना था कि भारत में 'हिंदू सरकार' है और उनके लोगों ने हमारी महिलाओं का बलात्कार किया, उन्हें जिंदा जलाया और हमें मजबूर किया कि हम देश छोड़ कर चले जाएं।

ऑस्ट्रेलिया में भारत के उच्चायुक्त के साथ बदसलूकी की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि मेलबर्न के एक गुरुद्वारे में पूजा-अर्चना करने पहुंचे एसी गोंडाने को सिख समुदाय के लोगों ने अंदर जाने से रोक दिया। इन लोगों ने उच्चायुक्त को रोकते हुए कहा कि अगर आप एक आम इंसान होते तो आपको जाने देते लेकिन जैसा कि आप भारतीय कंसुलेट के सदस्य हो तो हम आपको किसी भी हाल में अंदर नहीं जाने देंगे। इन लोगों का कहना था कि भारत में ‘हिंदू सरकार’ है और उनके लोगों ने हमारी महिलाओं का बलात्कार किया, उन्हें जिंदा जलाया और हमें मजबूर किया कि हम देश छोड़ कर चले जाएं।

भारतीय उच्चायुक्त से उलझ रहे लोगों का कहना था कि वो थे तो भारतीय लेकिन अब नहीं हैं। इन लोगों ने ये आरोप भी लगाए कि 1984 के दंगों के बाद सरकार ने हमारे साथ उचित न्याय नहीं किया। इन लोगों ने भारतीय उच्चायुक्त से साफ शब्दों में कह दिया कि हम मेलबर्न में रह रहे सिख समुदाय के बीच भारत सरकार द्वारा किसी भी तरह का हस्तक्षेप नहीं चाहते हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नाइजीरिया: मस्जिद में आत्मघाती हमलावर ने खुद को बम से उड़ाया, 50 की मौत
2 जानवरों ने मुझे मेरे कपड़े तक वापस नहीं दिए- 5 साल तक तालिबान के चंगुल में रही महिला की आपबीती
3 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की अरुणाचल यात्रा पर भड़का चीन
ये पढ़ा क्या?
X