ताज़ा खबर
 

अमेरिका: शो के बहाने एक्‍ट्रेसेज बुलाकर वेश्‍यावृत्ति करवाता था भारतीय जोड़ा, ऐसे चढ़ा हत्‍थे

अमेरिकी सुरक्षा एजेंसी ने भारतीय दंपति को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। दोनों पर दक्षिण भारतीय अभिनेत्रियों को शो या इवेंट में हिस्सा लेने का झांसा देकर बुलाने और उन्हें जिस्मफरोशी के धंधे में धकेलने का आरोप है।

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक रूप से किया गया है। (फाइल फोटो)

अमेरिका में सेक्स रैकेट चलाने वाले एक भारतीय जोड़े को गिरफ्तार किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, शिकागो की जिला अदालत में शिकायत दर्ज होने के बाद पुलिस ने इस मामले की छानबीन शुरू की थी। दोनों आरोपियों की पहचान किशन मोदुगुमुड़ी उर्फ श्रीराज चोन्नुपट्टी और उसकी पत्नी चंद्रा के तौर पर की गई है। दंपति दक्षिण भारतीय फिल्मों की अभिनेत्रियों को शो कराने का झांसा देकर बुलाते थे और फिर उन्हें वेश्यावृत्ति के दलदल में धकेल दिया जाता था। दंपति पर पीड़िताओं को प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया गया है। जांच अधिकारियों ने एक नोट बरामद किया है। इसमें एक पीड़िता ने दंपति से बख्श देने की गुहार लगाई है। नोट में पीड़िता ने लिखा कि वे उन्हें और ज्यादा परेशान न करें…उन्हें अकेला छोड़ दें। जांच-पड़ताल में पता चला कि किशन अमेरिका में व्यवसायी है और उसने तेलुगू की कुछ फिल्मों का निर्माण भी किया है।

सेक्स रैकेट चलाने का आरोपी किशन अभिनेत्रियों को शो या फिर इवेंट करने का झांसा देकर अमेरिका बुलाता था और निम्न दर्जे के अपार्टमेंट में रुकने के लिए बाध्य करता था। किशन और चंद्रा के घर पर मारे गए छापे में कई आपत्तिजनक सामग्रियां मिली हैं। दोनों को गैरजमानती प्रावधानों में जेल भेज दिया गया है। उनके बच्चों को वर्जीनिया के बाल कल्याण विभाग के हवाले कर दिया गया है। दक्षिण भारतीय फिल्मों में कास्टिंग काउच को लेकर कई बार विवाद गहरा चुका है। अप्रैल में एंकर से अभिनेत्री बनी श्री रेड्डी ने इसके खिलाफ आवाज बुलंद करते हुए हैदराबाद में अभिनेत्रियों की बैठक बुलाकर कास्टिंग काउच के खिलाफ आवाज बुलंद की थी। इसमें शामिल अभिनेत्रियों ने बताया था कि कुछ सेकेंड की भूमिका देने के लिए उनका यौन शोषण किया गया था। इस बैठक में शामिल एक जूनियर महिला कलाकार ने बताया था कि फिल्मों में एक मौका पाने के लिए वे निर्देशकों के लिए सबकुछ करते हैं। उनके मुताबिक, सेक्सुअल फेवर से लेकर खूबसूरत दिखने के लिए सर्जरी और स्किन में बदलाव तक करते हैं। बता दें कि श्री रेड्डी ने कास्टिंग काउच के खिलाफ मूवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन के कार्यालय के सामने अर्धनग्न अवस्था में प्रदर्शन किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App