ताज़ा खबर
 

अमेरिका में अनजान शख्‍स ने भारतीय शेफ को जमकर पीटा, कहा- ISIS, मेरे देश से भाग जाओ

एक संस्‍था ने दक्षिण ए‍शियाई और मध्‍य पूर्वी क्षेत्र के लोगों के प्रति 'अमेरिका में बढ़ती घृणा' पर चिंता जताई है।

Author नई दिल्‍ली | Published on: August 4, 2016 10:51 AM
हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन के नेताओं ने हेट क्राइम बताते हुए इस हमले की निंदा की है। (REPRESENTATIVE IMAGE)

अमेरिका के आेमाहा में हेट क्राइम का कथित मामला सामने आया है। एक अनजान शख्‍स ने 30 साल के एक भारतीय शेफ के चेहरे पर बार-बार वार किया और उसको ISIS कहकर बुलाया। अोमाहा के एक भारतीय रेस्‍तरां में काम करने वाले सूथाहर सुब्‍बुराज पर यह हलमा पिछले महीने तब हुआ, जब वे कार्यालय का कूड़ा बाहर निकाल रहे थे। The Omaha World-Herald में छपी एक रिपोर्ट में पुलिस सू त्रों के हवाले से कहा गया है कि काली हूडी पहने एक व्‍यक्ति ने कई बार सुब्‍बूराज के माथे, चेहरे, मुंह पर वार किया। अपशब्‍दों का प्रयाेग करते हुए शख्‍स ने सुब्‍बुराज पर चिल्‍लाते हुए कहा, ”ISIS, मेरे देश से निकल जाओ’ और मौके से फरार हो गया। हिंदू अमेरिकी नागरिकों का समर्थन करने वाली एक संस्‍था ने दक्षिण ए‍शियाई और मध्‍य पूर्वी क्षेत्र के लोगों के प्रति ‘अमेरिका में बढ़ती घृणा’ पर चिंता जताई है।

हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन के नेताओं ने हेट क्राइम बताते हुए इस हमले की निंदा की है। गवर्नमेंट रिलेशंस के डायरेक्‍टर जय कंसारा ने कहा, ”सुब्‍बुराज देश में दक्षिण एशियाई और मध्‍य पूर्वी देशों से आने वाले लोगों के प्रति बढ़ते जीनोफोबिया (विदेशियों के प्रति घृणा) का शिकार हुआ है।’ पिछले साल भारतीय मूल के एक अमेरिकी व्यक्ति पर हमला कर उन्हें खून से लथपथ हालत में न्यू जर्सी में सड़क पर छोड़ दिया गया था। इस घटना को भी हेट क्राइम माना गया था। 57 साल के रोहित पटेल पर नॉर्थ ब्रर्न्‍सविक में नायले किलगोर ने हमला बोलकर उनके सिर पर वार किया था। पटेल को गंभीर चोटें आई थीं। उनके मुंह और माथे पर टांके आए थे और दांत भी टूट गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 त्रिनिदाद के नौ नागरिक आईएस में शामिल होने जा रहे थे: रिपोर्ट
2 इस्लामिक स्टेट समूह ने की बोको हराम के नए नेता की घोषणा
3 इराकी शहर मोसुल में कमजोर हो रहा है इस्लामिक स्टेट: पेंटागन