ताज़ा खबर
 

UNHRC में बोला भारत- झूठ की फैक्ट्री चला रहा पाकिस्तान, आंतरिक मामलों में दखल बर्दाश्त नहीं

भारत ने जिनेवा स्थित यूएनएचआरसी में पाकिस्तान की बखिया उधेड़कर रख दी। भारत ने कहा कि खुद आतंकी घुसपैठ कराने वाला देश दुनिया के सामने गलत अवधारणा पेश कर रहा है। लगातार झूठ की कॉमेंट्री कर रहा है।

Author Published on: September 10, 2019 8:28 PM
जिनेवा स्थित UNHRC में भारत ने पाकिस्तान को बेनकाब कर दिया। (फोटो क्रेडिट/ ANI ट्विटर हैंडल)

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNKRC) में भारत ने पाकिस्तान की पोल खोल कर रख दी। जम्मू-कश्मीर पर पाकिस्तान के आरोपों का पर्दाफाश करते हुए भारत ने साफ लाफ्जों में कहा कि कश्मीर भारत का आंतरिक मामला है और किसी की दखलंदाजी मंजूर नहीं होगी। पाकिस्तान झूठ की फैक्ट्री चला रहा है। विदेश मंत्रालय की सेक्रेटरी (ईस्ट) विजय ठाकुर सिंह ने जिनेवा में पाकिस्तान को करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा, “हमारे देश का संविधान बिना किसी भेदभाव के सभी को मूलभूत अधिकार मुहैया कराता है। हमारी स्वतंत्र और निष्पक्ष न्यायपालिका और जागरूक नागरिक एक प्रभावी फ्रेमवर्क के तहत मानवाधिकारों के मूल्यों का संरक्षण करते हैं। मेरी सरकार जम्मू-कश्मीर में विकास के कई योजनाएं अमल में ला रही है।”

विदेश मंत्रालय की सेक्रेटरी ने यूएनएचआरसी में पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब करते हुए कहा, “संसद के द्वारा लिए गए फैसले से पहले टेलिवीजन पर लंबे डिबेट का लाइव प्रसारण भी किया गया। यह भारत का आंतरिक मामला है और कोई भी देश किसी दूसरे देश के आंतरिक मामलों में दखल नहीं दे सकता। भारत के मामले में तो बिल्कुल भी नहीं।” उन्होंने आगे कहा, “जम्मू-कश्मीर में हालात सामान्य बनाए जा रहे हैं और प्रतिबंदों में ढील दी जा रही है। यहां एक राष्ट्र (पाकिस्तान) के प्रतिनिधिमंडल लगातार झूठ की कॉमेंट्री कर रहे थे। खुद को आतंकवाद से पीड़ित होने का ढोंग करते हैं। जबकि सीमापार घुसपैठ और आतंकवाद के सबूत पूरी दुनिया ने देखे हैं। यह विश्व के आंतकियों का सबसे बड़ा पनाहगार है।”

गौरतलब है कि इसके पहले पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपने बयान में जम्मू-कश्मीर को भारतीय राज्य कहकर संबोधित किया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चीन और पाकिस्तान ने छेड़ा कश्मीर राग तो भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब, कहा- POK में रोको ‘कॉरिडोर’ का काम
2 महिला का लिबास देख भड़क गया पाकिस्तानी फलवाला, देने लगा इस्लाम का ज्ञान, देखें VIDEO
3 इमरान खान की पार्टी के नेता ने भारत से मांगी शरण, कहा- पाकिस्तान में बढ़ गए हैं अल्पसंख्यकों पर जुल्म