ताज़ा खबर
 

United State में नहीं होगी नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ की मुलाकात

भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा के अधिवेशन के संबंध में न्यूयॉर्क पहुंच रहे हैं, लेकिन इस दौरान दोनों के बीच द्विपक्षीय मुलाकात की कोई संभावना नहीं है।

Author वाशिंगटन | Published on: September 16, 2015 3:25 PM
united state, un, nawaz sharif, narendra modi, PM modi-sharif meet, नरेंद्र मोदी, नवाज शरीफ,यूनाइटेड स्टेटUnited State में नहीं होगी नरेंद्र मोदी और नवाज शरीफ की मुलाकात (File photo)

भारत-पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अगले सप्ताह संयुक्त राष्ट्र महासभा के अधिवेशन के संबंध में न्यूयॉर्क पहुंच रहे हैं, लेकिन इस दौरान दोनों के बीच द्विपक्षीय मुलाकात की कोई संभावना नहीं है। यह जानकारी मंगलवार को राजनयिक सूत्रों ने दी।

इस संबंध में पूछने पर अमेरिका के विदेश विभाग के प्रवक्ता किर्वी ने कहा कि इन प्रश्नों को हल करने का दायित्व भारत तथा पाकिस्तान का है और हम उन्हें बातचीत के लिए बराबर प्रोत्साहित करते रहेंगे।

राजनयिक सूत्रों का कहना है कि अमेरिका, भारत तथा पाकिस्तान के विवाद में खुले तौर पर शामिल नहीं होना चाहता, लेकिन वह दोनों परमाणु सम्पन्न देशों के बीच तनाव को कम करने के लिए सक्रिय भूमिका निभा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 J&K मुद्दे के बिना नहीं होगी NSA मीटिंगः सरताज अजीज
2 ISIS Video: अगर जंग हुई तो अमेरिका को ‘विस्फोटकों और सुसाइड बॉम्बर्स से उड़ा देंगे’
3 संराष्ट्र में नरेंद्र मोदी और नवाज़ शरीफ की मुलाकात नहीं!
ये पढ़ा क्या?
X