ताज़ा खबर
 

Miss World 2017 Winner: 17 साल बाद भारत की मानुषी छिल्लर ने जीता ताज

Miss World 2017 Winner, Manushi Chhillar: मानुषी छिल्लर का जन्म 14 मई 1997 को हुआ था। वह 1966 में पहली बार मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली रीता फारिया को अपना आदर्श मानती हैं।
Miss World 2017: भारत ने 2017 का मिस वर्ल्ड खिताब अपने नाम किया है। शनिवार को हरियाणा के झज्जर मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड बनीं। यह प्रतियोगिता चीन में आयोजित हुई, जिसमें 118 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। भारत ने ऐसा कर छठी बार यह खिताब अपने नाम किया है।

Miss World 2017 Winner, Manushi Chhillar: भारत की मानुषी छिल्लर ने 17 साल बाद मिस वर्ल्ड का खिताब जीत लिया है। चीन के सान्या शहर में आयोजित मिस वर्ल्ड 2017 कॉम्पीटिशन में हरियाणा की रहने वाली मिस इंडिया मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम किया। भारत के लिए साल 1966 में पहली बार रीता फारिया ने मिस वर्ल्ड खिताब जीता था। इसके बाद साल 1994 में एेश्वर्या राय, 1997 में डायना हेडन, 1999 में युक्ता मुखी और साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा ने यह खिताब अपने नाम किया। अब 17 साल बाद मानुषी छिल्लर मिस वर्ल्ड 2017 बनी हैं। मानुषी के पिता मित्रबसु पेशे से साइंटिस्ट हैं जो फिलहाल डिफेंस रिसर्च एंड डिवेलपमेंट अॉर्गनाइजेशन (DRDO) में काम कर रहे हैं। उनकी मां नीलम दिल्ली के इबहास में डिपार्टमेंट अॉफ न्यूरोकैमिस्ट्री की हेड हैं।

 मानुषी छिल्लर का जन्म 14 मई 1997 को हुआ था। वह 1966 में पहली बार मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली रीता फारिया को अपना आदर्श मानती हैं। इस कॉम्पिटिशन में पहली रनअप मिस इंग्लैंड स्टेफ्नी हिल रहीं। जबकि सेकंड रनर अप पर मिस मैक्सिको एंड्रिया मेजा ने कब्जा जमाया। इन दोनों के साथ मानुषी का करीबी मुकाबला था, लेकिन अंत में ताज मानुषी के सिर आया।

मानुषी को इसी साल 25 जून को फेमिना मिस इंडिया के खिताब से नवाजा गया था। वह भारत के लिए मिस वर्ल्ड खिताब जीतने वाली छठी महिला हैं। मानुषी ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से पढ़ाई की है और वह फिलहाल सोनीपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर विमिन से मेडिकल की पढ़ाई कर रही हैं। वह एक प्रशिक्षित कुचिपुड़ी डांसर भी हैं। उन्होंने नेशनल स्कूल अॉफ ड्रामा में भी भाग लिया है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.