ताज़ा खबर
 

Pak Independence Day: राष्ट्रपति ने साधा पड़ोसी देश पर निशाना!

पाकिस्तान आज अपना 69वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, जिसके लिए हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई भी है। लेकिन पाक नेताओं की ओर से इस दिन भी उकसाने वाले बयान आ रहे हैं

Author August 14, 2015 4:57 PM
पाक हुकुमत से ताल्लुख रखने वाले राष्ट्रपति ने स्वतंत्रता दिवस दिए भड़काऊ भाषण

पाकिस्तान आज अपना 69वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है, जिसके लिए हमारे देश के पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई भी है। लेकिन पाक नेताओं की ओर से इस दिन भी उकसाने वाले बयान आ रहे हैं। राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने कहा कि उनके देश में जंग जैसे हालात हो रहे हैं। न केवल घरेलू, बल्कि बाहरी मोर्चे पर भी खतरा बना हुआ है। उन्‍होंने यह भी कहा कि अपने इलाके में होने वाली दखलन्दाजी को देश बर्दाश्त नहीं करेगा।

पाक स्वतंत्रता दिवस के जश्न के दौरान इस्लामाबाद के कन्वेंशन सेंटर में इंडिपेंडेंस डे सेलिब्रेशन के मौके पर प्रेसिडेंट हुसैन ने कहा कि अगर देश की अखंडता पर कोई खतरा आया तो इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। राष्ट्रपति ने कुछ घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि कुछ नेगेटिव एलिमेंट देश की एकता को खतरा पहुंचाने की कोशिश में हैं और उनके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

तो वहीं दिल्ली पाकिस्‍तान हाई कमिश्नर ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में ‘आजादी की लड़ाई’ लड़ रहे कश्मीरियों की आगे भी मदद करते रहेगा। हाई कश्मिनर अब्दुल बासित ने कहा कि पाकिस्तान ने हमेशा भारत के साथ अच्छे ताल्लुकात की ख्वाहिश की है और जम्मू-कश्मीर का मुद्दा वो बातचीत के जरिए सुलझाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि कश्मीरियों को जब तक उनका हक नहीं मिलता पाकिस्तान उनकी मदद करता रहेगा। बासित ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू एवं कश्मीर के लोगों और नेताओं को आत्मनिर्णय के उनके वैध संघर्ष में पूर्ण सहयोग जारी रखेगा।

राष्ट्रपति ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के लिए घरेलू और बाहरी, दोनों मोर्चे पर जंग के हालात हैं। बता दें कि पाकिस्तान आरोप लगाता रहा है कि देश में होने वाली आतंकी घटनाओं में भारत का हाथ है। पाकिस्तान यह भी कहता रहा है कि भारत बलूचिस्तान प्रांत में विद्रोहियों को मदद करता रहा है।

लिहाजा ऐसे में साफ तौर पर लग रहा है कि पीएम मोदी भले ही पाकिस्तान से अच्छे संबंध बनाने की लाख कोशिश करते रहें लेकिन पाकिस्तानी हुकूमत से ताल्लुख रखने वाले लोग हमेशा से ही भारत के खिलाफ भड़काऊ भाषण देते नजर आते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X