ताज़ा खबर
 
  • मिजोरम

    BJP+ 0
    Cong+ 0
    MNF+ 0
    OTH+ 0
  • राजस्थान

    Cong+ 19
    BJP+ 10
    RLM+ 0
    OTH+ 0
  • मध्य प्रदेश

    BJP+ 5
    Cong+ 6
    BSP+ 0
    OTH+ 0
  • छत्तीसगढ़

    BJP+ 2
    Cong+ 2
    JCC+ 0
    OTH+ 0
  • तेलांगना

    TRS-AIMIM+ 4
    TDP-Cong+ 2
    BJP+ 0
    OTH+ 0

* Total Tally Reflects Leads + Wins

पाकिस्तान: पीएम बनने से पहले इमरान खान की सौतेली बेटी पीटीआई में शामिल

पाकिस्तान के संभावित प्रधानमंत्री इमरान खान की सौतेली बेटी मेहरू मनेका आज पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ में शामिल हुईं।

Author इस्लामाबाद | August 7, 2018 1:50 PM
पाकिस्तान के संभावित प्रधानमंत्री इमरान खान की सौतेली बेटी मेहरू मनेका आज पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ में शामिल हुईं।

पाकिस्तान के संभावित प्रधानमंत्री इमरान खान की सौतेली बेटी मेहरू मनेका आज पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ में शामिल हुईं। डॉन न्यूज टीवी की खबर के अनुसार, खान की तीसरी बीवी बुशरा मनेका की बेटी मेहरू औपचारिक रूप से पार्टी में शामिल हुईं। उन्हें आज पार्टी की ओर से मंत्री पद के लिए नामित किया गया है। पीटीआई में शामिल होने से पहले मेहरू पार्टी प्रमुख खान से मिली थीं। मेहरू और खान के बीच हुई बैठक में मनेका भी मौजूद थीं। खान ने इसी साल फरवरी में लाहौर में मनेका से निकाह किया है। वह इस्लाम की सूफी शाखा की लोकप्रिय विद्वान और धर्मगुरू हैं। पीटीआई प्रमुख के साथ निकाह के बावजूद मनेका राजनीति में कोई सक्रिय भूमिका नहीं निभा रही हैं।

मनेका से शादी को लेकर इमरान खान सोशल मीडिया पर काफी मजाक का पात्र बने थे। जैसे ही दोनों की शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई थीं तो फैंस ने उनका जमकर मजाक उड़ाया था। एक फैन ने उनकी तस्वीर पोस्ट कर लिखा था कि कोई इमरान को कह दे कि चौथी शादी के बाद अमेरिका के राष्ट्रपति बन जाएंगे तो वो ऐसा भी कर लेंगे। वहीं इमरान की शादी के दौरान कोर्ट में तीन तलाक का मुद्दा भी चल रहा था। ऐसे में कई फैंस ने भी कमेंट् किये थे कि दुनिया तीन तलाक में उलझी है और इमरान तीसरी शादी कर चुके हैं। गौरतलब है कि इमरान ने सबसे पहले ब्रिटिश मूल की जेमिमा गोल्डस्मिथ से शादी की थी। ये शादी 1995 से 2004 तक चली। उनकी दूसरी पत्नी का नाम रेहम खान था। रेहम से उनकी शादी (2015) सिर्फ 1 साल ही चल सकी।

पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह पहले की संभावित तिथि 11 अगस्त से टल सकता है। शपथ ग्रहण समारोह अब 14 या 15 अगस्त को होने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली। दैनिक ‘डॉन’ ने शुक्रवार को कानून मंत्री अली जफर के हवाले से कहा कि वह और कार्यवाहक प्रधानमंत्री नसीरुल मुल्क चाहते हैं कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख 14 अगस्त (पाकिस्तान के स्वतंत्रता दिवस) को शपथ लें।

जफर ने कहा कि नेशनल एसेंबली का नया सत्र 11 या 12 अगस्त से बुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर नेशनल असेंबली की बैठक 11 अगस्त को होती है तो इमरान 14 अगस्त को शपथ ले सकते हैं। लेकिन, अगर इसका सत्र 12 अगस्त को बुलाया गया तो शपथ ग्रहण समारोह 15 अगस्त को होगा।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App