Imran Khan to live in Punjab House annex after becoming PM: PTI - Jansatta
ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान: पीएम बनने के बाद इमरान खान हफ्ते में पांच दिन रहेंगे यहां, दो दिन निजी मकान में

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हफ्ते में चार-पांच दिन पंजाब भवन में मुख्यमंत्री एनेक्सी (सौध) में रहेंगे। सप्ताहांत में बानीगाला में स्थित अपने निजी आवास में रहेंगे।

Author लाहौर | August 9, 2018 2:59 PM
पाक के भावी पीएम

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद हफ्ते में चार-पांच दिन पंजाब भवन में मुख्यमंत्री एनेक्सी (सौध) में रहेंगे। सप्ताहांत में बानीगाला में स्थित अपने निजी आवास में रहेंगे। पार्टी के एक आला नेता ने आज यह जानकारी दी। चुनाव में जीत के बाद खान ने ऐलान किया था कि वह प्रधानमंत्री आवास में नहीं रहेंगे और इस आवास के बारे में उनकी पार्टी बाद में फैसला करेगी। पीटीआई के शीर्ष नेता नईम उल हक ने कहा कि प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद खान पंजाब भवन में मुख्यमंत्री सौध में रहेंगे। हक ने कहा कि पंजाब भवन खान साहब के रहने के लिए मुनासिब है और यह प्रधानमंत्री कार्यालय से ज्यादा दूर भी नहीं है।

डॉन अखबार ने हक के हवाले से कहा कि संभावित प्रधानमंत्री हफ्ते में चार-पांच दिन वहां रहेंगे और बानीगाला स्थित अपने आवास में सप्ताहांत गुजारेंगे। हक ने कहा कि खान नहीं चाहते हैं कि उनकी वजह से यातायात को रोका जाए और शहर के निवासियों को कोई परेशानी हो।

उन्होंने कहा कि उन्होंने सुरक्षा एजेंसियों के साथ कई बार चर्चा की है और वह बंदोबस्त को लेकर विश्वस्त हैं। खान के बानीगाला आवास पर इस्लामाबाद यातायात पुलिस और रेंजर्स समेत सुरक्षा बल तैनात किए जा चुके हैं। हक ने कहा कि शपथ ग्रहण समारोह की तारीख अब भी तय नहीं है लेकिन पीटीआई चाहती है कि यह 14 या 15 अगस्त हो। गौरतललब है कि पीटीआई की भारी मतों से जीत के बाद इमरान खान ने कहा था कि वह पीएम हाउस जैसे बड़े घर में नहीं रहेंगे और किसी छोटे घर में गुजारा करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App