scorecardresearch

पाकिस्तानः ऐसे मेरा नाम लेती हो, तुम्हारे पति नाराज न हो जाए, इमरान के बयान पर मचा बवाल, रेहम ने कही ये बात

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती के बाद भारत की तारीफ करने पर इमरान खान को मरियम नवाज ने फटकार लगाई है। मरियम नवाज ने कहा है कि अगर उन्हें भारत इतना ही पसंद है तो उन्हें वहां चले जाना चाहिए।

Imran Khan| reham khan| maryam nawaz
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (सोर्स- @ANI)

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने मुस्लिम लीग-एन की उपाध्यक्ष मरियम नवाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के अध्यक्ष ने मुल्तान में एक रैली को संबोधित करते हुए नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज के लिए कहा कि मैं उनसे कहना चाहता हूं कि मरियम देखो थोड़ा ध्यान से, तुम्हारा पति नाराज न हो जाए जिस तरह तुम मेरा नाम लेती हो।

इमरान खान ने कहा कि उनके किसी जानने वाले ने सोशल मीडिया पर उन्हें मरियम नवाज के भाषण की एक क्लिप भेजी। इमरान ने कहा कि मैंने क्लिप देखी। सरगोधा रैली में मरियम नवाज ने जिस जज्बे और जूनून से मेरा नाम लिया, उसके लिए मैं उससे कहना चाहूंगा कि मरियम थोड़ा सावधान रहें, जिस तरह आप लगातार मेरा नाम ले रही हैं, आपके पति परेशान हो सकते हैं।

पाकिस्तान में हो रही आलोचना: इमरान खान के इस बयान की पूरे पाकिस्तान में कड़ी आलोचना हो रही है। पाकिस्तान के वर्तमान प्रधानमंत्री और मरियम के चाचा शहबाज शरीफ ने ट्वीट कर लिखा, ‘देश की बेटी मरियम के खिलाफ इस्तेमाल की गयी अपमानजनक भाषा की पूरे देश को निंदा करनी चाहिए, खासकर महिलाओं को इमरान खान के बयान की कड़ी निंदा करनी चाहिए।

लोगों की नैतिकता को खराब कर दिया: शरीफ ने ट्वीट कर कहा, “देश और राष्ट्र के खिलाफ आपके अपराधों को आपके हास्य के तहत छुपाया नहीं जा सकता है। जो लोग मस्जिद नबावी (पीबीयूएच) की पवित्रता का सम्मान नहीं कर सकते हैं उनसे किसी की मां, बहनों और बेटियों के सम्मान का सम्मान करने की उम्मीद कैसे की जा सकती है?” उन्होंने कहा, “इमरान इतिहास में पहले व्यक्ति हैं जो एक पार्टी के नेता के रूप में अशिष्टता की खाई में गिर गए। उनकी पार्टी एक राष्ट्र बनाने के लिए निकली, लेकिन लोगों की नैतिकता को खराब कर दिया।”

शर्मिंदा हूं जो इस आदमी के साथ जुड़ी थी: वहीं, दूसरी ओर इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने ट्विटर पर लिखा, “मुझे शर्म आ रही है कि मैं कभी इतने बुरे आदमी के साथ जुड़ी थी।” रेहम खान ने कहा, “वह न अपने घर की महिलाओं की इज्जत करते हैं और न ही दूसरों के घर की।”

पढें अंतरराष्ट्रीय (International News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट