ताज़ा खबर
 

कोरोना काल में बिना इजाज़त कार्यक्रम, रोकने पहुंची पुलिस पर बोतलों से हमला; बुलाना पड़ा हेलिकॉप्टर

सूचना पर पहुंची पुलिस जब इस आयोजन को बंद कराने पहुंची तो इवेंट में मौजूद युवाओं की भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस घटना में 7 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

london police,england newsलंदन में पुलिस पर लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया। जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। (एपी फोटो/फाइल)

एक म्यूजिक इवेंट को बंद कराने गई पुलिस पर लोगों की भीड़ ने हमला कर दिया। जिसमें कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। दरअसल गुस्साई भीड़ ने पुलिस के दस्ते पर बोतलों से हमला किया। घटना वेस्ट लंदन के व्हाइट सिटी इलाके में घटी। खबर के अनुसार, इलाके में बिना लाइसेंस परमिशन के कोरोना संक्रमण के आतंक के बीच म्यूजिक इवेंट का आयोजन किया जा रहा था। सूचना मिलने पर पुलिस जब इस आयोजन को बंद कराने पहुंची तो इवेंट में मौजूद युवाओं की भीड़ ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया। इस घटना में 7 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। इससे मौके पर हंगामे की स्थिति बन गई।

स्थिति बिगड़ने पर पुलिस की दंगारोधी 200 टीमें और दो हेलीकॉप्टर मौके पर पहुंच गए। घटना के बाद इलाके में कर्फ्यू जैसे हालात बन गए। पुलिस का कहना है कि लोग गैरकानूनी तरीके से इकट्ठा हुए और कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए यह लोगों के स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है।

बता दें कि ब्रिटेन सरकार ने देश में पब और बार खोलने की अनुमति दे दी है लेकिन इस दौरान ज्यादा संख्या में लोगों के इकट्ठा होने की मनाही है। व्हाइट सिटी इलाके में हो रहे म्यूजिक इवेंट को ना सिर्फ बिना परमिशन के आयोजित किया गया था, बल्कि वहां सोशल डिस्टेंसिंग का भी ख्याल नहीं रखा जा रहा है। यही वजह है कि पुलिस इस इवेंट को रोकने पहुंची थी।

गौरतलब है कि इससे पहले भी राजधानी लंदन में इस तरह की घटना घट चुकी है, जिसमें मौज मस्ती कर रहे युवाओं पर पुलिस टीम पर हमला किया था। यह घटना दक्षिण लंदन के ब्रिक्सटन इलाके में हुई थी, जहां युवाओं के रेव पार्टी और एक म्यूजिक इवेंट चल रहा था। कोरोना के चलते पुलिस इस इवेंट को रोकने पहुंची तो वहां मौजूद युवाओं की भीड़ ने पुलिस पर हमला कर दिया। इस हमले में 22 पुलिसकर्मी घायल हुए थे। पुलिस के शीर्ष अधिकारियों का कहना है कि ऐसा व्यवहार और हिंसक कृत्य बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत के खिलाफ चली चाल तो कुर्सी पर आ गई आंच, नेपाली पीएम का इस्तीफा देने से इनकार, पर पार्टी में फूट तय
2 मोदी की लद्दाख यात्रा पर भड़का चीन, कहा- हमें विस्तारवादी के तौर पर देखना ‘आधारहीन’
3 आतंकियों को अत्याधुनिक हथियार, धन उपलब्ध करा रहा चीन! करीबी देश म्यामांर ने कहा- हमारी मदद करें दुनिया के देश
ये पढ़ा क्या?
X