ताज़ा खबर
 

71 लाशों के साथ मिला द्वितीय विश्व युद्ध के समय का पनडुब्बी जहाज

2 जनवरी 1943 को ओल्विया की खाड़ी में एक ज्वालामुखी विस्फोट से टकराने के बाद यह पनडुब्बी नष्ट हो गया था। बाद में इसकी खोजबीन की गई लेकिन, कुछ भी मालूम नहीं चला।

Author लंदन | May 27, 2016 3:36 PM
1,293 टन की इस पनडुब्बी को सारदिनिया समुद्री तट के उत्तर-पूर्व में तावोलारा आइसलैंड के नजदीक 100 मीटर की गहराई में एक गोताखोर दल ने खोजा। (एपी फोटो)

द्वितीय विश्व युद्ध के समय का ब्रिटिश पनडुब्बी जहाज जो कि 73 साल पहले नष्ट हो गया था, 71 लाशों के साथ इटली के समुद्री तट पर पाया गया है। 1,293 टन की इस पनडुब्बी को सारदिनिया समुद्री तट के उत्तर-पूर्व में तावोलारा आइसलैंड के नजदीक 100 मीटर की गहराई में एक गोताखोर दल ने खोजा। 2 जनवरी 1943 को ओल्विया की खाड़ी में एक ज्वालामुखी विस्फोट से टकराने के बाद यह पनडुब्बी नष्ट हो गया था। बाद में इसकी खोजबीन की गई लेकिन, कुछ भी मालूम नहीं चला।

इस पनडुब्बी जहाज को 28 दिसंबर 1942 में माल्टा से अपने पहले मिशन पर दो इटैलियन युद्धक जहाज जो कि ला माडालेना बंदरगाह पर ठहरे हुए थे, को मारने के लिए भेजा गया था।, लेकिन 31 दिसंबर को एक सिगनल भेजने के बाद यह जहाज अचानक से गायब हो गया। उस समय के डेली एक्सप्रेस के मुताबिक नौसेना अधिकारियों ने यह मान लिया था कि जहाज समंदर में डूब गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X