चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: नवाज शरीफ देंगे सभी खिलाड़ियों को 1-1 करोड़ रुपये का इनाम - ICC Champions trophy 2017 winner pakistan PM announces rupees 1 crore for each player - Jansatta
ताज़ा खबर
 

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017: नवाज शरीफ देंगे सभी खिलाड़ियों को 1-1 करोड़ रुपये का इनाम

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सभी खिलाडियों को पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने 1-1 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

जीत का जश्न मनाते हुए पाकिस्तानी क्रिकेट टीम। (Source: AP/PTI Photo)

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के विजेता पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के सभी खिलाडियों को पाकिस्तान के पीएम नवाज शरीफ ने 1-1 करोड़ रुपये का इनाम देने की घोषणा की है। टूर्नामेंट में विजयी रही टीम के सभी खिलाड़ियों को 1-1 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा। पाकिस्तान के सूचना एंव प्रसारण मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है। वहां के राज्य मंत्री मरियम औरंगजेब ने बताया कि टीम ने अच्छा प्रदर्शन दिखाते हुए ट्रॉफी जीतकर पूरे देश का मनोबल बढ़ाया है। साथ ही उन्होंने टीम के कप्तान सरफराज अहमद की भी काफी तारीफ की और कहा उन्होंने(सरफराज) अपनी टीम को बहुत अच्छे से मैनेज किया जिसके बाद टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अच्छा प्रदर्शन दिखा पाई। मरियम ने आगे कहा- ” इतना बेहतरीन प्रदर्शन दिखाने के लिए टीम यह इनाम डिजर्व करती है ही।”

बता दें 18 जून को चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए हुए फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान ने 180 रनों से भारत को हरा दिया था। फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीता था जिसके बाद उन्होंने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट खोकर 338 रन का बड़ा लक्ष्य भारत के सामने रखा था। वहीं भारत की पारी महज 158 रनों पर ही सिमट कर रह गई। मैच में भारत की शुरुआत बेहद खराब रही और आधी टीम महज 54 रन बनाकर पवेलियन लौट गई थी। भारत की तरफ से अधिक हार्दिक पांड्या ने सबसे अधिक 76 रन बनाए थे।

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए। कोहली 9 गेंदो में महज 5 ही रन बनाकर वापिस पवैलियन लौट गए। ऐसे ही कैप्टन कूल के नाम से मशहूर टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी 16 गेंदो में महज 4 ही रन बना पाए। दूसरी तरफ गेंदबाजी में रविचंद्रन अश्विन बेहद महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने बिना कोई सफलता हासिल किए 70 रन दिए। भारतीय गेंदबाजों को फखर जमां ने पूरी पारी में दहशत में रखा। इस बल्लेबाज ने अपने चौथे ही एकदिवसीय मैच में शतक जड़ा। फखर जमां ने 106 गेंदों में 3 छक्के और 12 चौकों की मदद से 114 रन बनाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App