Husband tried to kill wife and toddler son with dynamite but instead them he died - डायनामाइट से बीवी और बच्‍चे को उड़ाने जा रहा था शख्‍स, हुआ धमाका तो खुद ही फट गया - Jansatta
ताज़ा खबर
 

डायनामाइट से बीवी और बच्‍चे को उड़ाने जा रहा था शख्‍स, हुआ धमाका तो खुद ही फट गया

जॉन के जाने के बाद मारिया ने अपनी बेटी और उसके बच्चे को घर से जाने के लिए कह दिया। पुलिस के मुताबिक मारिया अपनी बेटी और उसके बच्चे को सुरक्षित रखना चाहती थी, इसलिए उसने उन दोनों को कहीं और भेज दिया और खुद घर में ही रुक गई।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीक के तौर पर किया गया है। (जनसत्ता फाइल फोटो)

बीवी और बच्चे की जान लेने की साजिश करने वाले शख्स को अपना ही दाव उस वक्त उल्टा पड़ गया जब डायनामाइट के विस्फोट से उसकी खुद की जान चली गई। यह घटना कोलंबिया के प्यूर्टो बोयाका की है। पुलिस के मुताबिक जॉन गोन्जाले एन्जॉला नाम के व्यक्ति का अपनी पत्नी से झगड़ा चल रहा था और उसकी पत्नी उससे तलाक चाहती थी, लेकिन जॉन ने तलाक देने से मना कर दिया था, जिसके बाद वह अपने बच्चे को लेकर अपनी मां के घर चली गई थी।

पत्नी द्वारा उठाए गए इस कदम से जॉन बेहद नाराज था और वह बदला लेना चाहता था, इसलिए उसने डायनामाइट से उसे मारने की योजना बनाई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक जॉन ने अपनी सास के घर जहां उसकी पत्नी रह रही थी, वहां रात में चोरी-छिपे घुसने की कोशिश की, लेकिन उसकी सास और पत्नी ने मिलकर उसे वहां से भगा दिया। जॉन की सास ने पुलिस से शिकायत करने की धमकी भी दी। धमकियां सुनने के बाद जॉन वहां से चला गया।

जॉन के जाने के बाद मारिया ने अपनी बेटी और उसके बच्चे को घर से जाने के लिए कह दिया। पुलिस के मुताबिक मारिया अपनी बेटी और उसके बच्चे को सुरक्षित रखना चाहती थी, इसलिए उसने उन दोनों को कहीं और भेज दिया और खुद घर में ही रुक गई, ताकि अगर जॉन वापस आता है तो वह उसे संभाल सके। कुछ समय बाद उसी रात जॉन दोबारा लौटा और इस बार वह अपने साथ डायनामाइट लेकर आया था। उसे इस बात की खबर नहीं थी कि उसकी पत्नी और बच्चे घर से जा चुके हैं। पलंग पर मारिया सोई थी, जिसे देख जॉन को लगा कि वह उसकी पत्नी है और उसने डायनामाइट से विस्फोट कर दिया। इस विस्फोट में घटनास्थल पर ही जॉन की मौत हो गई और मारिया बुरी तरह से घायल हो गई। पुलिस ने मारिया को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया। हालांकि यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है कि जॉन ने जानबुझकर खुद को डायनामाइट से उड़ाया या फिर वह घटनास्थल से भागने में असफल रहा और दुर्घटनावश उसकी जान चली गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App