ब्रिटेन को सताया पेरिस-ब्रसेल्‍स जैसे हमले का डर, पीएम कैमरन का एलान-शहरों में तैनात होंगे अतिरिक्‍त हथियारबंद जवान - Jansatta
ताज़ा खबर
 

ब्रिटेन को सताया पेरिस-ब्रसेल्‍स जैसे हमले का डर, पीएम कैमरन का एलान-शहरों में तैनात होंगे अतिरिक्‍त हथियारबंद जवान

अमेरिका में चल रही न्‍यूक्‍ल‍ियर समिट में भी आईएसआईएस के आतंकियों का मुद्दा छाया रहा।

कैमरन ने बताया कि पेरिस और ब्रसेल्‍स में हुए हमले के मद्देनजर अतिरिक्‍त चालीस हथियारबंद रेस्‍पॉन्‍स व्‍हीकल्‍स देश भर में तैनात किए जाएंगे।

ब्रिटेन को पेरिस जैसे आतंकी हमले का डर सता रहा है। इस वजह से ब्रिटेन के मुख्‍य शहरों की सड़कों पर अतिरिक्‍त हथियारबंद जवानों को उतारने का फैसला किया गया है। ब्रिटिश वेबसाइट डेलीमेल की खबर के मुताबिक, पीएम डेविड कैमरन ने एलान किया कि मैनचेस्‍टर, बर्मिंघम और अन्‍य शहरों में हथियारों के साथ 400 पुलिसवाले उतारे जाएंगे। कुल मिलाकर 1000 हथियारबंद पुलिसवाले लाए जाएंगे। यह करीब 20 प्रतिशत की बढ़ोत्‍तरी है। बता दें कि अमेरिका में चल रही न्‍यूक्‍ल‍ियर समिट में भी आईएसआईएस के आतंकियों का मुद्दा छाया रहा।

कैमरन ने बताया कि पेरिस और ब्रसेल्‍स में हुए हमले के मद्देनजर अतिरिक्‍त चालीस हथियारबंद रेस्‍पॉन्‍स व्‍हीकल्‍स देश भर में तैनात किए जाएंगे। वहीं, सुरक्षा अधिकारी इस बात पर माथापच्‍ची कर रहे हैं कि अगर आतंकी एक साथ अलग अलग शहरों पर बमों और असलहों से हमला करते हैं तो किस तरह उनसे निपटा जाए। बता दें कि पेरिस में हुए इसी तरह के हमले की वजह से 130 लोगों की मौत हो गई थी। सुरक्षा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बीते साल ब्रिटेन में नरसंहार से जुड़ी सात से ज्‍यादा साजिशें नाकाम की जा चुकी हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App