ताज़ा खबर
 

ब्रिटेन को सताया पेरिस-ब्रसेल्‍स जैसे हमले का डर, पीएम कैमरन का एलान-शहरों में तैनात होंगे अतिरिक्‍त हथियारबंद जवान

अमेरिका में चल रही न्‍यूक्‍ल‍ियर समिट में भी आईएसआईएस के आतंकियों का मुद्दा छाया रहा।

britain isis attack, isis in britan, isis news, islamic state, islamic state in london, london attack, paris attck, brussels attackकैमरन ने बताया कि पेरिस और ब्रसेल्‍स में हुए हमले के मद्देनजर अतिरिक्‍त चालीस हथियारबंद रेस्‍पॉन्‍स व्‍हीकल्‍स देश भर में तैनात किए जाएंगे।

ब्रिटेन को पेरिस जैसे आतंकी हमले का डर सता रहा है। इस वजह से ब्रिटेन के मुख्‍य शहरों की सड़कों पर अतिरिक्‍त हथियारबंद जवानों को उतारने का फैसला किया गया है। ब्रिटिश वेबसाइट डेलीमेल की खबर के मुताबिक, पीएम डेविड कैमरन ने एलान किया कि मैनचेस्‍टर, बर्मिंघम और अन्‍य शहरों में हथियारों के साथ 400 पुलिसवाले उतारे जाएंगे। कुल मिलाकर 1000 हथियारबंद पुलिसवाले लाए जाएंगे। यह करीब 20 प्रतिशत की बढ़ोत्‍तरी है। बता दें कि अमेरिका में चल रही न्‍यूक्‍ल‍ियर समिट में भी आईएसआईएस के आतंकियों का मुद्दा छाया रहा।

कैमरन ने बताया कि पेरिस और ब्रसेल्‍स में हुए हमले के मद्देनजर अतिरिक्‍त चालीस हथियारबंद रेस्‍पॉन्‍स व्‍हीकल्‍स देश भर में तैनात किए जाएंगे। वहीं, सुरक्षा अधिकारी इस बात पर माथापच्‍ची कर रहे हैं कि अगर आतंकी एक साथ अलग अलग शहरों पर बमों और असलहों से हमला करते हैं तो किस तरह उनसे निपटा जाए। बता दें कि पेरिस में हुए इसी तरह के हमले की वजह से 130 लोगों की मौत हो गई थी। सुरक्षा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि बीते साल ब्रिटेन में नरसंहार से जुड़ी सात से ज्‍यादा साजिशें नाकाम की जा चुकी हैं।

Next Stories
1 UN शांतिसेना पर आरोप- लड़कियों को बिना कपड़ों के बनाया बंधक, कुत्ते के साथ दुष्कर्म के लिए किया मजबूर
2 पाकिस्तान ने किया 59 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार
3 उत्तर कोरिया ने दागी एक और बैलिस्टिक मिसाइल
ये पढ़ा क्या?
X