ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तान में क्रैश हुआ पाकिस्तानी विमान, तालिवान ने 6 यात्रियों को बनाया बंधक

पाकिस्तानी सरकार का एक हेलीकॉप्टर पूर्वी अफगानिस्तान में लैडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक विमान में सवार सभी छह लोगों को तालिबान ने बंधक बना लिया।

Author पुली आलम (अफगानिस्तान) | Updated: August 4, 2016 11:10 PM
File photo of MI-17. PHOTO: AFP

पाकिस्तानी सरकार का एक हेलीकॉप्टर पूर्वी अफगानिस्तान में लैडिंग के दौरान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। स्थानीय अधिकारियों के मुताबिक विमान में सवार सभी छह लोगों को तालिबान ने बंधक बना लिया। इस घटना की जानकारी काबुल स्थित पाकिस्तानी दूतावास से मिली है। तालिबान विद्रोहियों की ओर से अब तक घटना को लेकर किसी तरह की कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। और न ही अफगान रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने घटना को लेकर कोई आधिकारिक टिप्पणी की है।

घटना अशांत प्रांत लोगर के अजरा जिले में हुई। पाकिस्तानी दूतावास के प्रवक्ता अख्तर मुनीर ने कहा कि पंजाब सरकार का एक एमआई-17 परिवहन हेलीकॉप्टर मरम्मत के लिए रूस जाने वाला था। हमें लगता है कि वही हेलीकॉप्टर लोगर में उतरते वक्त दुर्घटनाग्रस्त हुआ। हालांकि घटना किस कारण हुई इस बारे में फिलहाल कोई सुराग नहीं मालूम हुआ।

जिले के गर्वनर हमीदुल्ला हामिद का कहना है कि हेलीकॉप्टर में सवार छह लोगों को तालिबान विद्रोहियों ने बंधक बनाकतर किसी अज्ञात जगह पर ले जाया गया है।

लोगर के गर्वनर के प्रवक्ता सलीम सलेह ने कहा कि दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद हेलीकॉप्टर में आग लग गई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पाकिस्तान को राजनाथ का कड़ा संदेश, कहा- आतंकियों का महिमामंडन, आतंकी समूहों को प्रोत्साहन देना बंद हो
2 पुष्प दहल कमल ‘प्रचंड’ ने संभाली नेपाल के प्रधानमंत्री पद की बागडोर
3 भारत ने आतंकवाद और ड्रग्स पर दक्षेस डेस्क को मजबूत करने की मांग की