ताज़ा खबर
 

वीडियो: ISIS की कैद में मौत को करीब देख कैदी ने आतंकियों पर कर दिया हमला

यूट्यूब पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में आईएस का एक कैदी आतंकियों पर हमला करते हुए दिखाई देता है।

Author नई दिल्ली | September 16, 2016 2:36 PM
मारे जाने के चंद लम्हों पहले कैदी ने आतंकियों से बंदूक छीनकर उन पर हमला कर दिया

कुख्यात आतंकी संगठन आईएसआईएस की तरफ से आए दिन वीडियो रिलीज किए जाते हैं जिनमें संगठन के आतंकी किसी कैदी को मौत के घाट उतारते दिखाई पड़ते हैं। हाल ही में बकरीद पर इस संगठन ने एक वीडियो जारी किया था जिसमें इंसानों को मवेशियों की तरह मौत के घाट उतार दिया गया था। इस वीडियो की पूरी दुनिया में कड़ी आलोचना की गई थी। पर अभी जो वीडियो सामने आया है वह आईएसआईएस की कुछ और ही कहानी बयां करता है। इस वीडियो में कुछ ऐसा हुआ जो आमतौर पर आईएस के वीडियो में नहीं दिखाई पड़ता। इस वीडियो में दिखाया गया है कि तीन कैदी किसी रेगिस्तानी जगह पर ले जाए जाते हैं जहां पर उन्हें मौत के घाट उतारने के लिए आतंकी एके-47 लेकर मौजूद है।

वीडियो में तीन हथियारबंद आतंकी कैदियों के चारों तरफ दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में दिख रहे कुर्दिश कैदी को घुटनों के बल होने का आदेश दिया जाता है। कैदियों के हाथ पीछे से बंधे हुए हैं। आतंकी कैदियों को बस मौत उतारने ही वाले थे कि दायीं तरफ बैठा तीसरा कैदी एक आतंकी पर हमला कर देता है और बंदूक छीनने में कामयाब रहता है। इसके बाद जिस शख्स के हाथ में कैमरा था उसके हाथ से कैमरा छूटकर नीचे गिर जाता है। इसके बाद क्या हुआ यह वीडियो में साफ नहीं हो सका। वीडियो को देखकर ऐसा लगता है कि कैदी भागने में कामयाब रहा। पर इस बात की पुष्टि नहीं हो सकी है की कैदी आईएस की कैद से भाग सका या नहीं। कुछ लोगों का ये भी मानना है कि यह वीडियो फेक है। यह वीडियो कहां शूट किया गया है इसका अभी पता नहीं लग सका है। यह वीडियो यूट्यूब पर पोस्ट किया गया है। इसे अब तक 11 लाख लोग देख चुके हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App