ताज़ा खबर
 

पूरे इंग्लैंड में अस्पताल की सेवाएं ठप, बड़े साइबर अटैक का अंदेशा

देश भर के अस्पतालों ने लोगों को एडवायजरी जारी कर कहा है कि अगर कोई इमरजेंसी न हो तो लोग फिलहाल अस्पताल आने से परहेज करें।

प्रतीकात्मक तस्वीर

इंग्लैंड के अस्पतालों में बड़े साइबर अटैक की खबर है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अस्पतालों में आईटी फेल की समस्या उत्पन्न हुई है। हैकर्स ने इंग्लैंड की हेल्थ सर्विस से जुड़े कम्प्यूटरों को निशाना बनाया है। इस अटैक की चपेट में लंदन, ब्लैकबर्न और नॉटिंघम जैसे शहरों के सभी अस्पताल आए हैं। हैकर्स ने ट्रस्ट के कंप्यूटर्स हैक कर लिए हैं।

समाचार एजेंसी AP के मुताबिक इंगेलैंड के कई अस्पतालों का कहना है कि उन्हें अपने-अपने कम्प्यूटर खोलने में परेशानी हो रही है। जो भी कम्प्यूटर्स हैक हुए हैं उन्हें खोलने पर एक मैसेज दिखाई दे रहा है जिसमें कहा गया है कि फाइल रिकवर करना चाहते हो तो 300 डॉलर Biticoon देने होंगे। बता दें कि  Biticoin को हैकर्स अपने रैंजम के तौर पर इस्तेमाल करते हैं। ताकि उन्हें आसानी से ट्रैस नहीं किया जा सके।

देश भर के अस्पतालों ने लोगों को एडवायजरी जारी कर कहा है कि अगर कोई इमरजेंसी न हो तो लोग फिलहाल अस्पताल आने से परहेज करें। इंडिपेंडेट के मुताबिक ब्रिटिश डॉक्टर्स ने सोशल साइट पर लिखा है, “हमारे अस्पताल बंद हैं।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App