ताज़ा खबर
 

पाकिस्‍तान: दोस्‍त के साथ महिला को देखा तो पिता-देवर ने दोनों को रस्‍सी से बांध, पत्‍थरों से मारा, एक की मौत

जानकारी के मुताबिक पिता और देवर महिला को जान से मारना चाहते थे, लेकिन उसकी जान बच गई है। आरोपियों ने तालिबानी अंदाज में पत्‍थर मार मारकर महिला को मारने की कोशिश की।

Author इस्लामाबाद | August 25, 2016 1:49 PM
सीनियर लड़कियों पर 7 साल की स्टूडेंट को बेहोश करके छेड़छाड़ करने का आरोप। (प्रतीकात्मक फोटो)

पाकिस्तान में ऑनर किलिंग का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां एक पिता पर बेटी को दोस्त के साथ देखने पर पत्थर मार-मार जान लेने की कोशिश का आरोप है। महिला अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रही है। वहीं इस दिलदहला देने वाली घटना में महिला के दोस्त की मौत हो गई है। पुलिस का मानना है कि 22 साल की शकीला खान को उसके देवर ने अकेले में एक शख्स से मिलते हुए देख लिया था, जिसके बाद इस घटना को अंजाम दिया गया।

डेली मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार मामला पाकिस्तान के स्वात घाटी के घारी का है। पुलिस ने बताया कि यहां रहने वाली शकीला खान बुधवार को जब अपने घर से निकली तो उसके देवर ने पीछा किया और उसे बिलाल नाम के एक शख्स के साथ देख लिया। इसके बाद उसने महिला को कमरे में बंद किया और उसके पिता रहीम बाचा को बुलाया। महिला के पिता और देवर ने पहले तो उन्हें रस्सी से बांधा और फिर उनके साथ मारपीट की तथा पत्थर मारे। इस दर्दनाक घटना में बिलाल की मौत हो गई है और जबकि महिला गंभीर रूप से घायल हो गई है।

जानकारी के मुताबिक पिता और देवर महिला को जान से मारना चाहते थे, लेकिन उसकी जान बच गई है। आरोपियों ने तालिबानी अंदाज में पत्‍थर मार मारकर महिला को मारने की कोशिश की। उनका मानना था कि शरीया कानून के मुताबिक यह जायज है। बताया जा रहा है कि शरिया कानून में अवैध संबंध रखने वाली महिला को पत्‍थर मार मारकर मौत के घाट उतारने को जायज बताया गया है और तालिबान इसी कानून को मानता है। पुलिस ने दोनों आरोपियों को हत्या और हत्या की साजिश के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App