ताज़ा खबर
 

VIDEO: अरबपति ने छत से फेंके नोट्स, लूटने को नीचे मच गया हंगामा

आरोपी Epoch Cryptocurrency नाम से एक पेसबुक पेज भी चलाता है, जिस पर उसने अपनी गिरफ्तारी को लाइव किया। उड़कर आते नोटों वाली एक तस्वीर में वॉन्ग ने लिखा कि वह अमीरों को लूटकर गरीबों की मदद करना चाहता था।

अचानक नोटों की बारिश देख हैरत में पड़ गए लोग। (Image Source: Facebook/Epoch.Cryptocurrency)

बीते शनिवार (15 दिसंबर) को हांगकांग के शाम शुई पो शहर के एक घनी बस्ती वाले इलाके में एक ऊंची बिल्डिंग की छत से अचानक नोटों की बारिश होने लगी तो लोग दंग रह गए। कुछ लोग नोटों को कब्जाने दौड़े तो कुछ ने मोबाइल फोन का कैमरा निकालकर घटना को शूट करना जरूरी समझा। किसी की समझ में नहीं आ रहा था कि हो क्या रहा है। नोटों की बारिश की वजह से करीब आधा घंटे तक कानून-व्यवस्था चरमराई रही। भारी मशक्कत के बाद पुलिस ने हालात पर काबू किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस लड़के ने छत से नोटों की बारिश की, उसे घटना के अगले दिन उस वक्त गिरफ्तार कर लिया गया जब वह अपनी महंगी गाड़ी लिंबोर्गिनी से उसी स्थान पर गया। आरोपी का नाम वॉन्ग चिंग किट बताया जा रहा है। उसकी उम्र 24 बताई जा रही है और इतनी उम्र में वह क्रिप्टोकरेंसी बाजार में काम करने वाला एक अमीर शख्स बताया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक आरोपी क्रिप्टोकरेंसी बाजार में घोखाधड़ी करने वाले सरगना के तौर पर कुख्यात है। स्थनीय मीडिया के मुताबिक आरोपी ने करीब 2 लाख हांगकांग डॉलर यानी भारतीय करेंसी के हिसाब से करीब 18 लाख रुपये छत से हवा में उड़ा दिए।

इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में शख्स छत से नोट उड़ाता हुआ और उन्हें लूटने के लिए संघर्ष करती हुई भीड़ जा सकती है। आरोपी Epoch Cryptocurrency नाम से एक पेसबुक पेज भी चलाता है, जिस पर उसने अपनी गिरफ्तारी को लाइव किया। उड़कर आते नोटों वाली एक तस्वीर में वॉन्ग ने लिखा कि वह अमीरों को लूटकर गरीबों की मदद करना चाहता था। पोस्ट में वॉन्ग ने लिखा कि बचपन से ही न्याय का दूत बनना उसका सपना था। वह सुपरहीरो बनना चाहता है।

वॉन्ग को सार्वजनिक जगह की व्यवस्था भंग के करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। डेली मेल की खबर के मुताबिक पुलिस ने करीब 6000 हांगकांग डॉलर बरामद कर लिए हैं। मीडिया से बातचीत में पुलिस ने बताया कि वॉन्ग के स्टंट ने सार्वजनिक व्यवस्था और सुरक्षा को बुरी तरह नुकसान पहुंचाया। पुलिस को व्यवस्था कायम करने में 35 मिनट लगे। पुलिस के मुताबिक इस स्टंट की प्लानिंग में बाकी लोग भी गिरफ्तार किए जा सके। पुलिस के मुताबिक जिन लोगों के हाथ रकम लगी है, अगर उन्होंने पैसे नहीं लौटाए तो उनके लिए यह जोखिम भरा हो सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App