ताज़ा खबर
 

‘स्टार वॉर्स’ के हीरो ल्यूक स्कायवॉकर की लेजर वाली तलवार हुई निलाम, कीमत जान चौंक जाएंगे आप…

ल्यूक की लाइटसैबर ने भले ही नीलामी में अच्छी कमाई की हो लेकिन बता दें कि यह पहली नीलामी नहीं है जिसमें स्टर वॉर्स फिल्म की चीजों को नीलाम किया गया है।

हॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘स्टार वॉर्स: ए न्यू हॉप’ और ‘द एम्पायर स्ट्राइक्स बैक’ में ल्यूक स्कायवॉकर का किरदार निभाने वाले मार्क हैमिल्ल के बारे में तो आप जानते ही होंगी। इस फिल्म में ल्यूक के पास जो लाइट वाली तलवार देखी गई थी उसे नीलाम कर दिया गया है। इस तलवार को ऑरलैंडो की एक कंपनी रिपले ने खरीदा है। नीलाम हुई इस एक तलवार की कीमत जानकर आपको होश उड़ जाएंगा। ऑरलैंडों सेंटिनल के अनुसार रिपले कंपनी इस तलवार को 2 करोड़ 91 लाख रुपए में खरीदा है। इस तलवार के अलावा स्टार वॉर्स में इस्तेमाल की गई अन्य चीजों को भी नीलाम किया गया।

इस लाइट वाली तलवार को लाइटसैबर कहा जाता है। फिलहाल अभी यह खुलासा नहीं किया गया है कि इस तलवार के अलावा और कौनसी चीजें कितने में नीलाम हुईं। ल्यूक की लाइटसैबर ने भले ही नीलामी में अच्छी कमाई की हो लेकिन बता दें कि यह पहली नीलामी नहीं है जिसमें स्टर वॉर्स फिल्म की चीजों को नीलाम किया गया है। इससे पहले फिल्म ‘स्टार वॉर्स ट्रायलोजी’ में इस्तेमाल किया गया आर2-डी2 सेट नीलाम किया गया था जिसे एक व्यक्ति ने 3 मिलियन डॉलर में खरीदा था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रिपले कंपनी बहुत दिनों से स्टार वॉर्स में इस्तेमाल किए गए उपकरणों को खरीदने के ताक में बैठी हुई थी। रिपले ने लाइटसैबर के अलावा एक अन्य उपकरण भी खरीदा है। इस पर बात करते हुए कंपनी के उपाध्यक्ष ने कहा कि ये दोनों उपकरण स्टार वॉर्स फ्रेंचाइजी के महत्वपूर्ण खजानों में से हैं। फिलहाल रिपले कंपनी द्वारा अभी यह नहीं बताया गया है कि इस लाइटसैबर व अन्य उपकरण के लिए प्रदर्शनी का आयोजन कहां पर किया जाएगा। बता दें कि 1977 में इस फिल्म की पहली कड़ी आई थी और तब से अभी तक इस फिल्म के 9 पार्ट आ चुके हैं। 2019 में इस फिल्म का अगला पार्ट स्टार वार्स एपिसोड 9 रिलीज होने की संभावना है।

Next Stories
1 भारत में अपनी मोहब्बत को हासिल करने के लिए वीजा की मोहताज हुई पाकिस्तानी लड़की, 1 अगस्त को होनी है शादी
2 2500 किलोमीटर से अधिक ऊंचाई पर पहुंची उत्तर कोरिया की बैलेस्टिक मिसाइल जापानी सागर में जाकर गिरी
3 अपनी सीमाओं की इस तरह से हिफाजत करता है इजरायल, जवानों की जगह रोबोट लगाते हैं गश्त
ये पढ़ा क्या ?
X