ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में हिंदू लड़की का दिनदहाड़े अपहरण, पिता ने कहा-जबरन धर्मांतरण करा मुस्लिम युवक से कराई शादी

पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू समुदाय के लोगों ने इस मामले में इमरान खान की सरकार से मांग की है कि वो भारती के मामले में दखल दें और देश में रहने वाले अल्पसंख्यकों को सुरक्षा प्रदान करें।

प्रतीकात्मक तस्वीर।

पाकिस्तान में एक हिंदू लड़की का दिनदहाड़े अपहरण कर जबरन धर्म परिवर्तन करा मुसलमान युवक से शादी कराने का मामला सामने आया है। आरोप है कि पाकिस्तान के सिंध प्रांत के मातिआरी जिले के हाला से इस लड़की का दिनदहाड़े अपहरण किया गया था। 24 साल की इस लड़की का नाम भारती बाई बताया जा रहा है। लड़की के पिता का आऱोप है कि हाला में एक विवाह स्थल पर उनकी बेटी की शादी एक हिंदू युवक से चल रही थी। लेकिन समारोह के दौरान अचानक वहां शाहरूख गुल नाम का एक शख्स कुछ लोगों और पुलिस वालों के साथ पहुंचा और सबके सामने उसने लड़की को किडनैप कर लिया। उनका आरोप है कि उनकी बेटी को अगवा करने के बाद जबरन उससे इस्लाम कबूल करवाया गया और उसकी शादी शाहरूख से करवाई गई।

बीते रविवार को सोशल मीडिया पर भारती बाई की तस्वीर वायरल हुई है। इस तस्वीर में वो कुछ कागजातों के साथ नजर आ रही हैं और दावा किया जा रहा है कि यह कागजात उनके इस्लाम धर्म कबूल करने और शाहरूख से निकाह करने से संबंधित हैं। इस कागजात के जरिए यह भी पता चल रहा है कि 1 दिसंबर, 2019 को भारती ने धर्म परिवर्तन कर इस्लाम धर्म अपनाया था। धर्म परिवर्तन के बाद भारती का नाम ‘बुशरा’ हो चुका है। करांची स्थित जमात-उल उलूम इस्लामिया ने भारती को धर्म परिवर्तन से संबंधित कागजात सौंपे हैं और मुफ्ती अबूबकर सईद उर रहमान उनकी शादी के गवाह हैं।

बताया जा रहा है कि 24 साल का शाहरुख भी हाला का ही रहने वाला है और उसके पिता का नाम निसार अहमद है। अब इस मामले में भारती के परिवार वाले ‘बुशरा’ की वापसी की मांग कर रहे हैं। उनका यह भी कहना है कि उनकी बेटी के धर्म परिवर्तन और जबरन विवाह कराने में प्रशासन की मिलीभगत है।

हालांकि इस पूरे मामले में एक दूसरी कहानी भी सामने आ रही है। कहा जा रहा है कि करीब एक महीना पहले भारती के घरवालों को पता चला कि उनकी बेटी को अगवा कर उसका धर्म परिवर्तन कराया गया है औऱ उसकी शादी एक मुस्लिम युवक से जबरदस्ती कराई गई है। इसके बाद भारती के घरवालों ने हिंदू युवक से उसकी शादी कराने का फैसला किया। कुछ दिनों पहले जब मंडप में हिंदू रीति-रिवाज से भारती की शादी एक हिंदू युवक से हो रही थी तब शाहरुख वहां पुलिस वालों के साथ पहुंचा था।

उसने दावा किया था कि ‘बुशरा’ उसकी पत्नी है और अवैध तरीके से उसकी दूसरी शादी कराई जा रही है। बहरहाल अब यह मामला यहां तूल पकड़ता जा रहा है। पाकिस्तान में रहने वाले हिंदू समुदाय के लोगों ने इस मामले में इमरान खान की सरकार से मांग की है कि वो भारती के मामले में दखल दें और देश में रहने वाले अल्पसंख्यकों को सुरक्षा प्रदान करें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चीन में तेजी से फैल रहा कोरोनावायरस, जंगली जानवरों की खरीद-बिक्री पर लगा प्रतिबंध, अब तक 56 लोगों की हो चुकी है मौत
2 ‘नवंबर-दिसंबर में लोग ज्यादा खाते हैं रोटियां, तभी 70 रुपए/KG मिल रहा आटा’, पाकिस्तान के रेल मंत्री का बेतुका बयान
3 CAA के खिलाफ यूरोपीय संसद में प्रस्ताव, 24 देशों के सदस्यों ने ठहराया ‘भेदभावपूर्ण’ और ‘विभाजनकारी’
ये पढ़ा क्या?
X