ताज़ा खबर
 

बांग्लादेश में हिंदू टेलर की हत्या, पैगम्बर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का था आरोपी

बांग्लादेश में हाल के समय में अल्पसंख्यकों, धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगर, बुद्धिजीवियों और विदेशियों पर सिलसिलेवार तरीके से हमला हुआ है।

Author ढाका | April 30, 2016 7:27 PM
टंगाइल जिले के गोपालपुर उपजिला स्थित दुबैल गांव के रहने वाले निखिल चंद्र जोर्डर (50) की शनिवार दोपहर में गला काटकर हत्या कर दी गई। ( representative picture)

उत्तर बांग्लादेश में एक हिंदू टेलर की अज्ञात लोगों ने उसकी दुकान के नजदीक शनिवार को गला काटकर हत्या कर दी। यह घटना मुस्लिम बहुल देश में बुद्धिजीवियों, कार्यकर्ताओं और अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमले की कड़ी में नवीनतम है  टंगाइल जिले के गोपालपुर उपजिला स्थित दुबैल गांव के रहने वाले निखिल चंद्र जोर्डर (50) की शनिवार दोपहर में गला काटकर हत्या कर दी गई।

गोपालपुर थाने के प्रभारी मोहम्मद अब्दुल जलील के हवाले से ढाका ट्रिब्यून ने लिखा, ‘‘एक मोटरसाइकिल पर सवार होकर तीन युवक दोपहर 12 बजे निखिल की दुकान पर आए और उन्हें नजदीक की सड़क पर बुलाया जहां उन्होंने उनकी हत्या कर दी। घटना के बाद हत्यारे वहां से फरार हो गए।’’ खबरों में बताया गया है कि हमलावरों ने घटनास्थल पर एक काले रंग की थैली छोड़ी जिसमें बम की तरह की तीन से चार वस्तु थी।  हमले के पीछे संभावित कारण के बारे में पूछने पर जलील ने संवाददाताओं से कहा कि निखिल के खिलाफ 2012 में इस्लाम के पैगम्बर के बारे में ‘‘आपत्तिजनक’’ टिप्पणी करने के लिए मामला दर्ज किया गया था। उक्त टिप्पणी के लिए उसे गिरफ्तार किया गया था और फिर उसे रिहा कर दिया गया। डेली स्टार ने उनके हवाले से बताया, ‘‘हत्या का यह कारण हो सकता है।’’ बांग्लादेश में हाल के समय में अल्पसंख्यकों, धर्मनिरपेक्ष ब्लॉगर, बुद्धिजीवियों और विदेशियों पर सिलसिलेवार तरीके से हमला हुआ है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App