ताज़ा खबर
 

पाकिस्तान में एक और हिंदू लड़की का अपहरण, नाबालिग के परिजन बोले- जबरन धर्मांतरण कराया

अरोक कुमारी के अपहरण के बाद एक वीडियो सामने आया है, जिसमें युवती ने बताया कि उसने धर्मांतरण कर इस्लाम कबूल कर लिया है और एक मुस्लिम युवक अली रजा से शादी कर ली है।

पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया। (वीडियो ग्रैब इमेज)

पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के जबरन धर्मांतरण की घटनाएं बदस्तूर जारी हैं। ताजा मामला पाकिस्तान के सिंध प्रांत का है। जहां के जैकबाबाद इलाके में एक हिंदू युवती अरोक कुमारी को बीते बुधवार को अपहरण कर उसका जबरन धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है। अरोक कुमारी के अपहरण के बाद एक वीडियो सामने आया है, जिसमें युवती ने बताया कि उसने धर्मांतरण कर इस्लाम कबूल कर लिया है और एक मुस्लिम युवक अली रजा से शादी कर ली है।

वीडियो में पीड़ित युवती मुस्लिम युवक अली रजा के साथ बैठी दिखाई दे रही है। वीडियो में युवती कह रही है कि “मैंने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल किया है और मेरा मुस्लिम नाम अब अलीजा है। मैंने दरगाह अमरोत शरीफ पर इस्लाम कबूल किया है और रजा से शादी भी कर ली है।”

अरोक कुमारी ने सिंध प्रांत के सुक्केर जिले के स्थानीय कोर्ट में अपने माता-पिता और समुदाय से सुरक्षा की मांग की है। बता दें कि पाकिस्तान के हिंदू समुदाय ने जबरन धर्मांतरण पर गंभीर चिंता जाहिर की है और पाकिस्तान के पीएम इमरान खान और आर्मी चीफ को समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है।

गौरतलब है कि हाल ही में कराची के डिफेंस हाउसिंग इलाके में महक केसवानी नाम की युवती लापता हो गई थी। इसके बाद महक केसवानी का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें महक ने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल करने की बात कही थी।

हालांकि महक के परिजनों का आरोप है कि उसका अपहरण कर जबरन धर्मांतरण कराया गया। इससे पहले ही पाकिस्तान के ननकाना साहिब में भी एक सिख युवती के अपहरण और जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया था। पाकिस्तान में जबरन धर्मांतरण के इससे पहले भी कई मामले सामने आ चुके हैं। जिसे लेकर वहां की सरकार की चुप्पी संदेह के घेरे में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 प्रिंस हैरी और मेगन मर्केल ने छोड़ा ब्रिटिश राजशाही घराना और रॉयल उपाधि, पब्लिक फंड इस्तेमाल से भी इनकार
2 ट्रंप ने ईरान के सर्वोच्च नेता को दी चेतावनी, ‘संभल कर बात करने’ की दी हिदायत
3 प्लेन पर चढ़ने से पहले विमानन कंपनी ने महिला का जबरन कराया प्रेग्नेंसी टेस्ट, एस्कॉर्ट पकड़ ले गए बाथरूम, फिर दी क्लीनचिट
ये पढ़ा क्या?
X