ताज़ा खबर
 

हिलेरी ने कहा, सितंबर में रिकॉर्ड 15.4 करोड़ डॉलर चंदा जमा किया

हिलेरी और डेमोक्रेटिक पार्टी के उनके सहयोगियों ने टीवी, रेडियो और इंटरनेट पर विज्ञापनों पर 15 करोड़ डॉलर की भारी भरकम राशि खर्च कर अक्तूबर के महीने की शुरुआत की है।
Author वॉशिंगटन। | October 2, 2016 16:58 pm
डेमोक्रेटिक पार्टी की राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन। (AP Photo/Andrew Harnik/File)

डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से अमेरिका के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन ने कहा कि उन्होंने अपने प्रचार अभियान के लिए सितंबर में रिकॉर्ड 15.4 करोड़ डॉलर की राशि जुटायी। अगस्त में उन्होंने 14.3 करोड़ डॉलर जमा किए थे जबकि उनके विरोधी रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने नौ करोड़ डॉलर जुटाए थे। चुनाव जैसे जैसे पास आता है, चंदे की राशि बढ़ती जाती है। राष्ट्रपति पद का चुनाव चुनाव आठ नवंबर को है। चंदे की राशि हिलेरी के प्रचार अभियान और डेमोक्रेटिक पार्टी में बांटी जाती है। आम चुनाव में एक अमेरिकी 2,700 डॉलर तक का चंदा दे सकता है। इससे अधिक धनराशि उम्मीदवारों की बजाए समितियों के पास जाती है। हिलेरी और डेमोक्रेटिक पार्टी के उनके सहयोगियों ने टीवी, रेडियो और इंटरनेट पर विज्ञापनों पर 15 करोड़ डॉलर की भारी भरकम राशि खर्च कर अक्तूबर के महीने की शुरुआत की है। उनके प्रचार अभियान से जुड़े लोगों ने बताया कि नौ लाख से अधिक लोगों ने सितंबर में चंदा दिया और अब तक 26 लाख लोग चंदा दे चुके हैं। ट्रम्प के प्रचार अभियान ने अब तक सितंबर का अपना आंकड़ा जारी नहीं किया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.