ताज़ा खबर
 

हिलेरी क्लिंटन करेंगी इस रविवार राष्ट्रपति पद की दावेदारी की घोषणा

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन राष्ट्रपति पद के लिए 2016 में होने वाले चुनावों में अपनी दावेदारी की घोषणा इस सप्ताहांत में कर सकती हैं। वह दूसरी बार इस पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगी। 67 वर्षीय हिलेरी 2008 में भी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की होड़ में शामिल थीं, लेकिन वह […]

Author April 11, 2015 11:26 AM

अमेरिका की पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन राष्ट्रपति पद के लिए 2016 में होने वाले चुनावों में अपनी दावेदारी की घोषणा इस सप्ताहांत में कर सकती हैं। वह दूसरी बार इस पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करेंगी।

67 वर्षीय हिलेरी 2008 में भी राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी की होड़ में शामिल थीं, लेकिन वह अमेरिका के मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा से पिछड़ गई थीं। हिलेरी अपनी राजनीतिक महत्वाकांक्षाओं पर सालों से लग रही अटकलों को विराम देंगी। साथ ही राष्ट्रपति पद के लिए अपनी दावेदारी पेश करने के संबंध में इस सप्ताहांत औपचारिक घोषणा करेंगी।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, हिलेरी की टीम ने हाल में ब्रुकलिन में कार्यालय के लिए जगह पट्टे पर लेने के लिए हस्ताक्षर किए हैं। यही कार्यालय उनकी प्रचार मुहिम का मुख्यालय होगा। बहरहाल, इस संबंध में हिलेरी के कार्यालय से कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं आई है।

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि चुनाव पूर्व सर्वेक्षणों में हिलेरी को उनके संभावित रिपब्लिकन प्रतिद्वंद्वी जेब बुश से आगे बताया जा रहा है।

Next Stories
1 लखवी की रिहाई पर मोदी ने कहा: आतंकवादियों को पनाह न दे कोई देश
2 जेल से छूटा मुंबई हमले का मुख्य षड्यंत्रकारी लखवी
3 PM मोदी का एलान: फ्रांस से 36 राफेल लड़ाकू विमान खरीदेगा भारत
ये पढ़ा क्या?
X