ताज़ा खबर
 

प्रतिबंधों के बावजूद हाफिज सईद रच रहा है बड़ी साजिश, छोटे-छोटे आतंकी संगठनों से हाथ मिला हमले की तैयारी!

हाफिज सईद को हाल ही में गुंजरेवाला वाला में काउंटर टेररिज्म पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसे आतंक का वित्तपोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। सईद साल 2008 में हुए मुंबई धमाके का मास्टमाइंड है। इस हमले में 160 से ज्यादा लोगों की जान गई थी।

Author नई दिल्ली | Updated: August 12, 2019 7:05 PM
हाफिज सईद छोटे-छोटे आतंकी संगठनों के साथ मिलकर आंतकी गतिविधियों को आंजम देने की फिराक में है।(फोटो- पीटीआई)

पाकिस्तान द्वारा जमात- उद-दावा पर प्रतिबंध लगाने के बद यह आतंकी संगठन छोटे-छोटे प्रतिबंधित संगठनों के साथ मिलकर आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के फिराक में है।खुफिया एजेंसी के सूत्रों की मानें तो लश्कर-ए-तैयबा के सहयोगी संगठन जमात-उद-दावा टेरर फंडिंग और मनी लॉड्रिंग करने के लिए अन्य संगठनों के साथ मिलकर काम कर रहा है।

हाफिज सईद को हाल ही में गुंजरेवाला वाला में काउंटर टेररिज्म पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसे आतंक का वित्तपोषण करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। सईद साल 2008 में हुए मुंबई धमाके का मास्टमाइंड है। इस हमले में 160 से ज्यादा लोगों की जान गई थी। बता दें कि हाफिज सईद की गिरफ्तारी और उसके संगठन पर प्रतिबंध लगाने की कार्रवाई, पेरिस की वित्तीय निगरानी संस्था फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (एफएटीएफ) की चेतावनी के बाद हुई।

बता दें कि  पिछले दिनों फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स (FATF) की बैठक में पाकिस्तान को ग्रे लिस्ट में शामिल किया गया था।इसके अलावा पाकिस्तान के लिए चेतावनी जारी की गई थी कि अगर पाकिस्तान सितंबर तक आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम नहीं उठाता है तो उसे ब्लैकलिस्ट किया जाएगा। ग्रे लिस्ट में शामिल होने से पाकिस्तान को 10 अरब डॉलर का नुकसान पहले ही हो चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 पाकिस्तान की बौखलाहट जारी, पूर्व हाई कमिश्नर ने भारत को दे डाली जंग की धमकी
2 भारत से व्यापारिक रिश्ता तोड़ बुरा फंसा पाकिस्तान, सब्जियों के दाम छू रहे आसमान, देखें-रेट लिस्ट
3 रैपर हार्ड कौर खालिस्तान समर्थकों के साथ आईं नजर, पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बोले अपशब्द