ताज़ा खबर
 

हाफिज सईद की भारत को धमकी- अब कश्‍मीरी आतंकी करेंगे सर्जिकल स्‍ट्राइक जो याद रखा जाएगा

जमात उद दावा प्रमुख एवं मुम्बई आतंकवादी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता हाफिज सईद ने भारत को जम्मू कश्मीर में कश्मीरी आतंकवादियों द्वारा सर्जिकल स्‍ट्राइक करने की धमकी दी है

Author November 7, 2016 8:40 PM
जमात उद दावा सरगना हाफिज सईद। (फाइल फोटो)

जमात उद दावा प्रमुख एवं मुम्बई आतंकवादी हमले के मुख्य षड्यंत्रकर्ता हाफिज सईद ने भारत को जम्मू कश्मीर में कश्मीरी आतंकवादियों द्वारा सर्जिकल स्‍ट्राइक करने की धमकी दी है। सईद ने धमकी दी है यह हमला ऐसा होगा जो लंबे समय तक याद रखा जाएगा। सईद ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर स्थित मीरपुर में रविवार (6 नवंबर) को एक रैली को संबोधित करते हुए धमकी देते हुए कहा, ‘‘(प्रधानमंत्री नरेंद्र) मोदी ने वह किया जो उन्हें करना था। अब कश्मीर में एक सर्जिकल स्‍ट्राइक करने की मुजाहिदीनों की बारी है।’’ आतंकवादी संगठन लश्कर ए तैयबा संस्थापक सईद ने अपने समर्थकों द्वारा ‘जेहाद-जेहाद’ के नारों के बीच एक आक्रामक लहजे में कहा, ‘‘मुजाहिदीन जो सर्जिकल स्‍ट्राइक करेंगे उसे लंबे समय तक याद रखा जाएगा। वह सर्जिकल स्‍ट्राइक भारत के हमले जैसा नहीं होगा जिसे विश्व द्वारा स्वीकार तक नहीं किया गया।’’ हाफिज सईद पर एक करोड़ डॉलर का इनाम है।

Video: जिन लोगों ने हमारे स्कूलों को जलाया है, उन्हें सज़ा दी जाएगी: महबूबा मुफ्ती

सईद ने पिछले सप्ताह कश्मीर में कथित अत्याचारों पर भारत को ‘‘ठंडी’’ प्रतिक्रिया देने के लिए नवाज शरीफ सरकार की आलोचना की थी और कहा था कि घाटी के लोगों को पाकिस्तान के ‘‘पूर्ण व्यावहारिक समर्थन’’ की जरूरत है। भारत के सर्जिकल स्‍ट्राइक के तत्काल बाद सईद ने मोदी सरकार को पाकिस्तानी सेना की ओर से सर्जिकल स्‍ट्राइक के लिए तैयार रहने की धमकी दी थी। सईद की सेना की ओर से बयान जारी करने के लिए आलोचना की गई थी। पिछले दिनों ही आतंकी संगठन लश्‍कर ए तैयबा ने पाकिस्‍तान के गुजरावाला में उरी हमले में शामिल एक आतंकी की शोक सभा आयोजित करने के एलान वाले पोस्‍टर्स लगाए थे।

पोस्‍टर में एक आतंकी को गुजरावाला निवासी मुहम्‍मद अनस बताया गया है जो कि अबू सिरका के नाम से ऑपरेट करता था। इनमें लिखा है, ”कब्‍जाए गए कश्‍मीर में उरी ब्रिगेड पर हमला कर 177 हिंदू सैनिकों को नरक भेजकर शेरदिल पवित्र लड़ाका अबू सिरका शहीद हो गया।” लोगों से कहा गया कि वे नमाज में शामिल हों। साथ ही कहा गया है कि मृतक का शरीर न होने के कारण घायबाना नमाज जनाजा गिरजाख के पास बड़ा नल्‍ला पर आयोजित होगा। इन पोस्‍टर्स में हाफिज सईद की तस्‍वीर भी लगी थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App