ताज़ा खबर
 

बकरीद पर हाफिज सईद ने अल्‍लाह से मांगी दुआ- भारतीय फौजों के खिलाफ जंग में मिले जीत

बकरीद के मौके पर भेजे अपने संदेश में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि हम इस ईद को कश्मीरियों के 'सर्वोच्च बलिदान' के प्रति समर्पित करते हैं।

जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद (एपी फोटो)

ईद-उल-अज़हा के मौके पर पाकिस्तान के प्रधानंमत्री नवाज शरीफ ने एक बार फिर अपने नापाक मंसूबे जाहिर किए हैं। बकरीद के मौके पर भेजे अपने संदेश में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने कहा कि हम इस ईद को कश्मीरियों के ‘सर्वोच्च बलिदान’ के प्रति समर्पित करते हैं और पाकिस्तान ऐसा तब तक जारी रखेगा जब तक कि कश्मीर मुद्दा कश्मीरियों के मुताबिक सुलझ नहीं जाता। उन्होंने कहा कि हम कश्मीरियों के बलिदान को नजरअंदाज नहीं कर सकते। उन्हें अपने बलिदानों का फल मिलेगा।

शरीफ ने अपने परिवार के साथ लाहौर के रावलपिंडी में मस्जिद में निकाह अदा की। उन्होंने कहा कि भारत से आजादी पाने के संघर्ष में कश्मीरियों ने अपनी तीसरी पीढ़ी का बलिदान दे दिया है। उनकी आवाज को ताकत से नहीं दबाया जा सकता। कश्मीर के लोग आत्मनिर्णय के अधिकार के लिए और भारतीय अत्याचार के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं।

वहीं पाकिस्तान के राष्ट्रपति ममून हुसैन ने ईद-उल-अज़हा पर दिए अपने संदेश में कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद से प्रभावित अपने कश्मीरी भाइयों और बहनों को हमेशा याद रखेगा। इस समय कश्मीर के लोगों को हमारे सपोर्ट की जरुरत है। उन्होंने कहा कि जल्द ही कश्मीर के लोग त्योहारों को आजाद सरजमीं पर मनाएंगे।

HOT DEALS
  • Honor 7X 64 GB Blue
    ₹ 15445 MRP ₹ 16999 -9%
    ₹0 Cashback
  • jivi energy E12 8GB (black)
    ₹ 2799 MRP ₹ 4899 -43%
    ₹280 Cashback

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शरीफ और राष्ट्रपति के बयान के बीच आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के चीफ और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की ओर से भी ईद-उल-अज़हा को लेकर बयान आया है। हाफिज सईद ने भारतीय फौजों के खिलाफ कश्मीरियों की ‘जंग’ (लड़ाई) के सफल होने की दुआ की। उसने पाकिस्तान सरकार से कश्मीर पर कड़ा रूख अपनाने और आजादी में कश्मीरियों की मदद करने का आग्रह किया है।

गौरतलब है कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर बुरहान वानी के 8 जुलाई को मारे जाने के बाद से कश्मीर में हिंसा और तनाव की स्थिति बनी हुई है। इसे लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच जुबानी जंग भी जारी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की ओर से बुरहान वानी को शहीद बताते हुए कश्मीर मुद्दे पर चर्चा की पेशकश की गई थी, जिसके भारत ने ठुकरा दिया था। साथ ही पाकिस्तान भारत पर कश्मीर में मानवाधिकार उल्लंघन का आरोप भी लगाता रहा है।

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App