gypsy mafia clan in Italy flaunted luxury goods on social media arrested after mobster wife turned supergrass - बेशुमार दौलत की सोशल मीडिया पर यूं बघारते थे शेखी, गैंगस्टर की बीवी ने बिगाड़ा खेल - Jansatta
ताज़ा खबर
 

बेशुमार दौलत की सोशल मीडिया पर यूं बघारते थे शेखी, गैंगस्टर की बीवी ने बिगाड़ा खेल

इटली की कुख्यात गैंग कैसामोनिका के गुर्गे इंस्टाग्राम पर बेशुमार दौलत की सेखी बघारते थे लेकिन जरायम के किले में घर की ही एक महिला ने सेंध लगा दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गैंग के एक गुर्गे की पत्नी ने दर्जनों गुंडों को गिरफ्तार करवा दिया।

कुख्यात गैंग के सदस्य सोशल मीडिया पर शेखी बघारने के लिए जाने जाते हैं। (फोटो- इंस्टाग्राम)

इटली की कुख्यात गैंग कैसामोनिका के गुर्गे इंस्टाग्राम पर बेशुमार दौलत की सेखी बघारते थे लेकिन जरायम के किले में घर की ही एक महिला ने सेंध लगा दी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गैंग के एक गुर्गे की पत्नी ने दर्जनों गुंडों को गिरफ्तार करवा दिया। बीते मंगलवार को पुलिस के 250 जवानों ने गुलाबी संगमरमर से बने और सोने के पेंट वाले फर्नीचर से सजे माफिया के घर में छापेमारी की। पुलिस ने मौके से 11 औरतों और 22 पुरुषों को नशीले पदार्थों की तस्करी, जबरन उगाही और ऋण ठगी के आरोप में दबोच लिया। एक चश्मदीद ने आरोपियों के बारे में पुलिस को बताया, ”वे जानवर हैं जो लोगों काट देते हैं, हर कोई यह जानता है।” मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस महिला ने पुलिस की मदद की वह गैंग से इनकाम लेना चाहती थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक उसके घरवाले कई वर्षों से उसके साथ दुर्रव्यहार कर रहे थे। द टाइम्स यूके की रिपोर्ट के मुताबिक कोकीन का अवैध कारोबार करने वाली गैंग की स्थानीय बोली पुलिस को समझने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी।

कुख्यात गैंग के एक सदस्य मैसीमिलियामनो की पत्नी देबोरा सेरेओनी ने पुलिस के लिए स्थानीय बोली का अनुवाद किया और तब जाकर पुलिस माफिया परिवार की गतिविधियों को समझ पाई। महिला ने बताया कि कैसामोनिका गैंग के लोग इस कदर आतंक फैलाते हैं कि कोई भी उनके खिलाफ कभी सबूत नहीं देता है। 34 वर्षीय सेरेओनी ने कहा कि वह नहीं चाहती थी कि उसके तीन बच्चे उस हिंसक दुनिया में बड़े हों। परिवार ने जब उसकी वफादारी पर शक करना और धमकी देना शुरू किया तो वह इसके खिलाफ हो गई। सेरेओनी ने बताया कि गैग की एक सदस्य लिलियाना कैसामोनिका का भाई और गैग का बड़ा मालिक जब जेल में था तो लिलियाना ने उसे गुलाम बनाकर रखती थी और उसके बच्चों को घर नहीं निकलने देती थी, इसके अलावा उसे तेजाब में गलाने की धमकी भी देती थी।

गिरफ्तार किए गए लोगों में एक पूर्व पेशेवर मध्यम वजन का बॉक्सर डोमैनिको स्पाडा भी शामिल है। पुलिस ने आरोपियों के पास से दर्जन भर लक्जरी कारें, घड़ियां और 60 हजार डॉलर यानी करीब सवा 41 लाख की नकदी जब्त की। 2015 में माफिया परिवार तब सुर्खियों में आ गया था जब उसके एक वरिष्ठ सदस्य विट्टोरियो कैसामोनिका के ताबूत को गाजे-बाजे के साथ रथ पर रखकर रोम की सड़कों से गुजारा गया था और शोक मना रहे लोगों पर हेलीकॉप्टर से फूल बरसाए गए थे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App