ताज़ा खबर
 

अमेरिका: ह्यूस्टन शहर में एक होटल के कमरे से बरामद हुईं बंदूकें और गोला-बारूद

एक अक्टूबर, 2017 को एक बंदूकधारी ने लास वेसास के मंडाले बे होटल की 32वीं मंजिल से संगीत समारोह के दौरान गोलीबारी की थी, जिस वजह से कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई थी।

Author ह्यूस्टन | January 1, 2018 7:47 PM
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

अमेरिका में पुलिस ने ह्यूस्टन के एक होटल के कमरे से एआर-15 सहित कई बंदूकें और गोला-बारूद बरामद किए हैं। होटल हयात रिजेंसी ह्यूस्टन रसेल में ठहरे हुए व्यक्ति जिम्बा (49) ने रविवार की रात अत्यधिक शराब पीने के बाद एक ऑफ ड्यूटी अधिकारी के साथ झगड़ा कर लिया। उससे निपटने के लिए को होटल प्रबंधन ने पुलिस को बुलाया। न्यूयॉर्क पोस्ट ने अधिकारियों के हवाले से कहा कि जिम्बा के कमरे की तलाशी लेने पर एक सेमीऑटोमेटिक हथियार, एक शॉटगन व एक हैंडगन व गोला-बारूद बरामद हुए।

जिम्बा ने कथित तौर पर पुलिस से कहा कि वह होटल में नए साल की पूर्व संध्या पर जश्न मानने आया है और हथियार अपने साथ लाया है, ताकि उसके घर से कोई चुरा न ले। ह्यूस्टन पुलिस ने कहा कि वह नहीं मानती कि उसका इरादा इन हथियारों के गैरकानूनी रूप से इस्तेमाल करने का था। जिम्बा पर अधिकारी पर हमला करने व होटल में जबरन घुसने का आरोप लगाया।

होटल में नए साल की पूर्व संध्या पर जश्न मनाया जा रहा था। यहां का जश्न शहर के बड़े समारोहों में से एक है, जिसमें लगभग 2000 लोग शामिल हुए। एक अक्टूबर, 2017 को एक बंदूकधारी ने लास वेसास के मंडाले बे होटल की 32वीं मंजिल से संगीत समारोह के दौरान गोलीबारी की थी, जिस वजह से कम से कम 59 लोगों की मौत हो गई थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App