Gun disguised as smartphone to hit market soon - Jansatta
ताज़ा खबर
 

क्या आपने देखी है कभी स्मार्टफोन जैसी बंदूक, 500 डॉलर हैं जिसकी कीमत

क्या आप ऐसी बंदूक खरीदना चाहते हैं जो बिल्कुल स्मार्टफोन जैसी है, लेकिन जरूरत पड़ने पर यह एक बंदूक के रूप में बदल जाती है, जो कि बिल्कुल असली है।

Author न्यूयार्क | May 12, 2017 12:02 AM
(WKEF/WRGT)

क्या आप ऐसी बंदूक खरीदना चाहते हैं जो बिल्कुल स्मार्टफोन जैसी है, लेकिन जरूरत पड़ने पर यह एक बंदूक के रूप में बदल जाती है, जो कि बिल्कुल असली है। हालांकि पुलिस विभाग को यह बंदूक पसंद नहीं आई और वे इसे ‘सुरक्षा के परिप्रेक्ष्य में बुरा’ बता रहे हैं। ‘सेलफोन बंदूक’ के निर्माता किर्क केजेलबर्ग के हवाले से फॉक्स45नाऊ की बुधवार की रिपोर्ट में कहा गया, “यह जेम्स बांड की कोई चीज जैसी है जो स्मार्टफोन से एक मारक हथियार के रूप में बदल जाती है। यह लोगों के लिए बिल्कुल सुरक्षित है।”

वे बताते हैं कि इस बंदूक को बनाने और अमेरिका की अल्कोहल, तंबाकू और हथियार ब्यूरो से मंजूरी प्राप्त करने में एक साल लगे। हालांकि एक पूर्व पुलिस अधिकारी और हथियार निरीक्षक जेफ प्रेडो का मानना है कि यह असुरक्षित है और खतरनाक स्थिति पैदा कर सकता है। प्रेडो ने कहा, “कुल मिलाकर, मेरी पेशेवर राय यह है कि सुरक्षा के परिप्रेक्ष्य में यह एक बुरा विचार है। साथ ही किसी आपात स्थिति में यह तेजी से काम करने में सक्षम नहीं होगा। केजेलबर्ग ने बताया कि कुछ महीनों में यह व्यापक स्तर पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App