ताज़ा खबर
 

अरबों की सं‍पत्ति की खातिर पिता की मौत के बाद पागलखाने में डाल दी गई उज्‍बेक राष्‍ट्रपति की पॉप स्‍टार बेटी

44 वर्षीय गुलनारा करीमोवा एक समय सोवियत संघ की सबसे अमीर महिलाओं में से एक थीं। इस्‍लाम करीमोव के निधन के कुछ देर बाद ही उन्‍हें बंद कर दिया गया।

44 वर्षीय गुलनारा करीमोवा एक समय सोवियत संघ की सबसे अमीर महिलाओं में से एक थीं।

उज्‍बेकिस्‍तान के दिवंगत राष्‍ट्रपति इस्‍लाम करीमोव की बेटी इन दिनों मेंटल इंस्‍टीट्यूट में बंद है। बताया जाता है कि करीमोव की जगह लेने वाले शौकत मिर्जियोव ने उन्‍हें मेंटल इंस्‍टीट्यूट में डलवाया है। 44 वर्षीय गुलनारा करीमोवा एक समय सोवियत संघ की सबसे अमीर महिलाओं में से एक थीं। इस्‍लाम करीमोव के निधन के कुछ देर बाद ही उन्‍हें बंद कर दिया गया। वे पिता के उत्‍तराधिकारी बनने की दावेदारों में भी शामिल थीं। हावर्ड से पढ़ीं और पॉप स्‍टार गुलनारा को मेंटल इंस्‍टीट्यूट में बंद कर उनकी दावेदारी को खत्‍म कर दिया गया। सूत्रों के अनुसार गुलनारा का मानसिक अस्‍पताल में इलाज चल रहा है। गुलनारा को अपने पिता के अंतिम संस्‍कार में शामिल होने से भी रोक दिया गया था। कॅरियर के चरम के दौरान गुलनारा पॉप स्‍टार, कैटवॉक मॉडल, सोशलाइट, डिप्‍लोमेट थीं। वह अपने आप को ‘एग्‍जॉटिक उज्‍बेकिस्‍तान ब्‍यूटी’ कहा करती थीं।

बारामुला अटैक के बाद डिफेंस एक्‍सपर्ट ने क्‍या कहा, देखें वीडियो:

HOT DEALS
  • Micromax Vdeo 2 4G
    ₹ 4650 MRP ₹ 5499 -15%
    ₹465 Cashback
  • Honor 9 Lite 64GB Glacier Grey
    ₹ 16999 MRP ₹ 17999 -6%
    ₹2000 Cashback

शिखर से उनके गिरने की शुरुआत साल 2013 से हुई। उस समय सीक्रेट सर्विस के प्रमुख ने उनके पिता को गुलनारा की सेमी न्‍यूड तस्‍वीरों के साथ एक डोजियर दिया था। इसमें गुलनारा के वित्‍तीय भ्रष्‍टाचार की जानकारी भी शामिल थी। यह जानकारी देखने के बाद करीमोव ने सीक्रेट सर्विस के प्रमुख पर ऐशट्रे फेंक दी थी। इसके बाद उन्‍होंने गुलनारा को बुलाया और उनके चेहरे पर थप्‍पड़ मारे। एक तस्‍वीर में गुलनारा ने मोरपंखों के अलावा कुछ नहीं पहना था। इससे इस्‍लाम करीमोव जबरदस्‍त गुस्‍से में थे। माफिया की तरह भ्रष्‍टाचार के आरोपों पर गुलनारा को एक साल बाद घर में बंद कर दिया गया। अमेरिका और स्विट्जरलैंड में उनके खिलाफ मनी लॉड्रिंग के मामलों की जांच हुई। बताया जाता है कि उनके पास 615 मिलियन पाउंड यानि की लगभग 53 अरब रुपये की संपत्ति वाले ट्रस्‍ट का स्‍वामित्‍व था। स्विस अधिकारियों ने इसकी भी जांच की थी।

उज्‍बेकिस्‍तान के राष्‍ट्रपति इस्‍लाम करिेमोव का निधन, जिन्‍होंने बंद कर दिया था अमेरिका का सैन्‍य ठिकाना

gulnara karimov, gulnara karimov pics, islam karimov, uzbekistan, Uzbekistan president, Shavkat Mirziyoev, world news in hindi गुलनारा को अपने पिता के अंतिम संस्‍कार में शामिल होने से भी रोक दिया गया था। (Photo Source: Facebook)

ब्रिटेन के पूर्व राजदूत क्रेग मरे ने एक समय गुलनारा को सुंदर लेकिन कातिलाना जेम्‍स बॉन्‍ड खलनायिका बताया था। उन्‍होंने कहा था, ”गुलनारा करीमोवा गजब की बला है। वह पेरिस हिल्‍टन से ज्‍यादा रईस, उनसे ज्‍यादा स्‍मार्ट और सेक्‍सी हैं। मैं दोनों से मिला हूं। वह हार्वर्ड एमबीए, कई बिजनेस की मालिक, मार्शल आर्ट में ब्‍लैक बेल्‍ट, चार भाषाओं में दक्षता, प्रोफेशनल ज्‍वैलरी डिजाइनर, कवि और पॉप स्‍टार हैं।”

gulnara karimov, gulnara karimov pics, islam karimov, uzbekistan, Uzbekistan president, Shavkat Mirziyoev, world news in hindi गुलनारा को उज्‍बेकिस्‍तान की आम जनता पसंद नहीं करती। (Photo Source:Facebook)

हालांकि इतनी मशहूर होने के बावजूद गुलनारा को उज्‍बेकिस्‍तान की आम जनता पसंद नहीं करती थी। विकीलीक्‍स की ओर से जारी दस्‍तावेज के अनुसार उज्‍बेक जनता उन्‍हें लालची, सत्‍ता की भूखी मानती है। गुलनारा और उनकी 18 साल की बेटी को साल 2014 के बाद से नहीं देखा गया। हालांकि उनका बेटा वकील है और वह ब्रिटेन में रहता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App