Grumpy Cat makes it to Madame Tussauds and made her debue to the Broadway stage- - Jansatta
ताज़ा खबर
 

मैडम तुसाद संग्रहालय में लगा इंटरनेट की सबसे लोकप्रिय बिल्ली ‘ग्रंपी कैट’ का पुतला

पिछले हफ्ते ग्रंपी कैट ने अपना ब्रॉडवे डेब्यू भी किया।

ग्रंपी कैट ब्रॉडवे के म्यूजिकल शो में शामिल हुई। (AP Photo/Richard Voge)

ग्रंपी कैट इंटरनेट पर लोकप्रियता के मामले में दुनिया के तमाम सेलेब्रिटियों को पहले ही टक्कर दे चुकी है। उसकी लोकप्रियता को स्वीकार करते हुए मोम के पुतलों के लिए प्रसिद्ध मैडम तुसाद के अमेरिका के वाशिंगटन डीसी स्थित संग्रहालय में पिछले हफ्ते ‘ग्रंपी कैट’ का पुतला लगाया गया। इस संग्रहालय में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपतियों अब्राहम लिंकन, जॉन एफ कैनेडी और रोनाल्ड रीगन समेत कई देशों के प्रसिद्ध लोगों के पुतले लगे हैं। चार वर्षीय ग्रंपी कैट का असली नाम तारतार सॉस है लेकिन हमेशा नाखुश दिखने वाले चेहरे के कारण उनका नाम इंटरनेट पर ‘ग्रंपी कैट’ ( नाखुश बिल्ली) पड़ गया। उनका असली नाम एक प्रसिद्ध अमेरिकी सॉस ‘तारतार सॉस’ पर रखा गया। अगर आप ग्रंपी कैट के प्रशंसक हैं तो आपको ये जानकार भी खुशी होगी पिछले हफ्ते (30 सितंबर) को ग्रंपी कैट ने अमेरिका के मशहूर रंगमंच ‘ब्रॉडवे’ पर एक म्यूजिकल शो में हिस्सा लिया।

मैडम तुसाद संग्रहालय में ग्रंपी कैट का पुतला लगाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए उसकी मालकिन तबाता बंडेसेन ने कहा, “वो काफी उत्साहित है। आप देख सकते हैं कि वो अभी भी उत्साहित है।” ब्रॉडवे पर हुए एंड्रू लॉयड वेबर म्यूज़िकल कैट्स में ग्रंपी कैट को विशेष अतिथि तौर पर बुलाया गया था। जब वो स्टेज पर पहुंची तो श्रोताओं ने तालियों के संग उसका स्वागत किया। उसे ब्रॉडवे डेब्यू के प्रतीक के तौर पर एक प्लेकार्ड भी दिया गया।  ग्रंपी कैट 2012 में  तब लोकप्रिय हुई जब एक रेडिट यूजर द्वारा इंटरनेट पर शेयर की गई उनकी तस्वीर वायरल हो गई। 2014 में उस पर फिल्म भी बन चुकी है। उन पर खिलौने भी बने हैं और उनसे जुड़ी कॉमिक्स भी प्रकाशित होती हैं। ग्रंपी कैट अपनी मालकिन के साथ अमेरिका के एरिजोना में रहती है।

वीडियो- महिलाओं पर टिप्पणी करने के बाद इमाम की हो गई पिटाई:

मैडम तुसाद संग्रहालय का मुख्यालय ब्रिटेन की राजधानी लंदन में है। दुनिया के कई मशहूर शहरों में इसकी शाखाएं हैं। मैडम तुसाद संग्रहालय में कई प्रसिद्ध भारतीयों के भी पुतले लगे हैं। इसी साल लंदन के मैडम तुसाद संग्रहालय में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मोम का पुतला लगाया गया। पीएम मोदी से पहलेअमिताभ बच्चन, सचिन तेंदुलकर,  ऐश्वर्या रॉय, माधुरी दीक्षित और ऋतिक रोशन जैसी भारतीय हस्तियों के मोम के पुतले मैडम तुसाद संग्रहालय में लगाए जा चुके हैं।

Read Also: तलाक की खबरों के बाद मैडम तुसाद में भी अलग किए गए ब्रैड पिट और एंजलीना के वैक्स स्टैच्यू

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App