ताज़ा खबर
 

एफिल टावर पर ली पेन विरोधी बैनर फहराए गए

पर्यावरण संरक्षण संस्था ग्रीनपीस के कार्यकर्ताओं ने फ्रांस में राष्ट्रपति पद की धुर दक्षिणपंथी उम्मीदवार मैरिन ली पेन के विरोध में फ्रांस की आजादी के नारों 'लिबर्टी (स्वतंत्रता), इक्वालिटी (समानता), फ्रेटर्निटी (बंधुत्व)' और 'रेजिस्ट (प्रतिरोध)' जैसे शब्दों से लिखे एक बड़े बैनर को पेरिस में एफिल टावर पर फहराया है।

Author पेरिस | May 6, 2017 2:43 AM
एफिल टावर पर ली पेन विरोधी बैनर फहराए गए

पर्यावरण संरक्षण संस्था ग्रीनपीस के कार्यकर्ताओं ने फ्रांस में राष्ट्रपति पद की धुर दक्षिणपंथी उम्मीदवार मैरिन ली पेन के विरोध में फ्रांस की आजादी के नारों ‘लिबर्टी (स्वतंत्रता), इक्वालिटी (समानता), फ्रेटर्निटी (बंधुत्व)’ और ‘रेजिस्ट (प्रतिरोध)’ जैसे शब्दों से लिखे एक बड़े बैनर को पेरिस में एफिल टावर पर फहराया है। फ्रांस में ग्रीनपीस प्रमुख जीन फ्रांस्वां जुलियार्ड ने पब्लिक रेडियो स्टेशन फ्रैंकइंफो से कहा, “हम कहना चाहते थे कि हम फ्रांस में राष्ट्रवाद और निरंकुशता के उभार के खिलाफ हैं। प्रत्येक व्यक्ति को यह याद कराने का हमारा तरीका है कि सभी को आवश्यकता है कि वे आजादी, समानता और बंधुत्व के मूल्यों की रक्षा के लिए एक हों।”

डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार इस बैनर के फहराए जाने के 45 मिनट बाद इसे हटा लिया गया। यह विरोध ली पेन और मध्यमार्गी उम्मीदवार इमानुएल मैक्रॉन द्वारा शुक्रवार को अपने लिए समर्थन जुटाने के आखिरी लम्हों के प्रयास के दौरान आया। फ्रांस में राष्ट्रपति चुनाव के लिए प्रचार शुक्रवार को खत्म हो गया। चुनाव रविवार को होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App