ताज़ा खबर
 

Google पर Bhikhari सर्च करने पर आ रहा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का फोटो, हर तरफ हो रही किरकिरी!

Google shows Pakistan's Prime Minister Imran Khan Photo on Searching 'Bhikhari' on it's Search Engine News & Full Details in Hindi: सर्च इंजन गूगल में Bikhari (भिखारी) सर्च करने पर इमरान खान की तस्वीर रिजल्ट के तौर पर आ रही है।

Author नई दिल्ली | Updated: August 20, 2019 9:56 PM
Google shows Pakistan’s Prime Minister Imran Khan Photo on Searching ‘Bhikhari’ News: सर्च इंजन गूगल में Bikhari (भिखारी) सर्च करने पर इमरान खान की तस्वीर रिजल्ट के तौर पर आ रही है। (फोटो-सोशल मीडिया)

Google shows Pakistan’s Prime Minister Imran Khan Photo on Searching ‘Bhikhari’ on it’s Search Engine News & Full Details in Hindi: अमेरिकी इंटरनेट सर्च इंजन गूगल पर भिखारी शब्द (कीवर्ड) सर्च करने पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान का फोटो आने पर चारों ओर न केवल उनकी फजीहत हो रही है, बल्कि सोशल मीडिया से लेकर सड़क तक पूरे पाकिस्तान की जमकर किरकिरी हो रही है। यह चीज इसलिए भी खास और रोचक है, क्योंकि पाकिस्तान इस वक्त भारत सरकार द्वारा जम्मू और कश्मीर में अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान खत्म करने पर बुरी तरह बौखलाया हुआ है।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (UNSC) में पाकिस्तान को असफलता मिलने के साथ इंटरनेट और सोशल मीडिया पर पाक पीएम की छवि, साख पर और बट्टा लगा है। दरअसल, जब आप गूगल पर भिखारी टाइप करेंगे और सर्च करेंगे तो आपको इमरान खान से जुड़ी तस्वीरें, खबरें और अन्य चीजें नजर आएंगी। इन सर्च लिंक्स में पाक पीएम का जो फोटो दिखाया गया, उसमें उन्हें फटेहाल और भीख मांगते (बढ़ी हुई दाढ़ी और हाथ में कटोरा लिए) हुए दिखाया गया है।

सोशल मीडिया पर इन दिनों इमरान के इसी फोटो, कार्टून, मीम्स और बाकी इमेज को लेकर लोग जमकर उनका और उनके मुल्क का मजाक बना रहे हैं। शुरुआत में उनकी गूगल पर किरकिरी हुई, जबकि बाद में माइक्रो ब्लॉगिंग साइट टि्वटर पर ट्रोल्स, आलोचकों और अन्य यूजर्स ने उनके मजे लिए गए।

Google सर्च पर इमरान खान ‘Bhikhari’! पहले PAK झंडे को बता चुका है बेस्ट Toilet Paper? जानें असली वजह

बता दें कि हफ्ते भर पहले ही एक प्याज विक्रेता ने तंज कसते हुए कहा था कि ईद के त्योहार में 3-4 दिन बाकी है, पर बाजार फिर भी सुस्त पड़ा है। हम प्याज और अन्य सब्जियों के लिए भारत पर निर्भर हैं। मुझे लगता है कि प्याज के दाम आगे भी और बढ़ने वाले हैं। इमरान खान हमें घास खिलाना चाहते हैं क्या?

PAK PM की टि्वटर पर भी हो रही फजीहत, देखें कैसे-कैसे फोटो शेयर कर रहे लोग

इससे पहले 22 जुलाई को, स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के आंकड़ों से पता चला कि दक्षिण एशियाई पड़ोसियों के लिए देश का निर्यात 2018-19 के अंतिम वित्तीय वर्ष में $ 2.672 बिलियन से गिरकर पिछले वर्ष में 3.104 बिलियन अमरीकी डालर था।

भारत में पाकिस्तान का निर्यात पिछले वित्त वर्ष के दौरान USD 312.032 मिलियन था, जबकि जून-जुलाई 2017-18 में USD 419.773 मिलियन था। ये आंकड़े भारत द्वारा पाकिस्तानी आयात पर 200 प्रतिशत सीमा शुल्क लगाने और नई दिल्ली द्वारा एमएफएन का दर्जा छीनने के बाद आए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 मोदी का भूटान में शानदार स्वागत, रिसीव करने खुद पहुंचे पीएम, दिया गया गार्ड ऑफ ऑनर
2 VIDEO: पाकिस्तान ही नहीं पाक पत्रकारों की भी बंद की बोलती, देखें भारतीय राजनयिक अकबरुद्दीन का अंदाज
3 फर्जी डिग्री के शक में पाकिस्तानी डॉक्टरों पर गिरी गाज, सऊदी अरब, कतर समेत कई देशों ने नौकरी से निकाला