ताज़ा खबर
 

ठोस सोने से बने इस टॉयलेट के चोरी होने से दुनिया में मची खलबली, क्या है अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से इसका कनेक्शन

यह टॉइलेट 18 कैरेट सोने से बना है इसकी कीमत करीब 50 लाख डॉलर (लगभग 35.5 करोड़ रुपये) है। यह टॉइलेट ऑक्सफोर्डशायर स्थित ब्लेनहेम पैलेस में एक आर्ट प्रदर्शनी में रखा गया था।

यह टॉइलेट 18 कैरेट सोने से बना है इसकी कीमत करीब 50 लाख डॉलर है।

Golden Toilet Stolen, Donald Trump:  ब्रिटेन से दुनिया का सबसे महंगा टॉयलेट चोरी हो गया है। आप सोच रहे होंगे भला टॉइलेट भी कोई चुरा सकता है। दरअसल ये टॉइलेट कोई ऐसा वैसा टॉइलेट नहीं है। यह टॉइलेट 18 कैरेट सोने से बना है इसकी कीमत करीब 50 लाख डॉलर (लगभग 35.5 करोड़ रुपये) है। यह टॉइलेट ऑक्सफोर्डशायर स्थित ब्लेनहेम पैलेस में एक आर्ट प्रदर्शनी में रखा गया था। ये वही जगह है जहां ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री विंस्टन चर्चिल का जन्म हुआ था। इसकी कीमत के अलावा इस टॉइलेट की एक और खास बात है। इसका कनेक्शन अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल ट्रंप से भी है।

सोने के इस टॉयलेट का नाम ‘अमेरिका’ है। इसको 2016 में एक बार न्यूयॉर्क के गेगनहेम म्यूजिम में भी रखा गया था। इस टॉइलेट को एक बार अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को दिया गया था। गेगनहेम म्यूजिम से व्हाइट हाउस ने वान गाग की एक पेंटिंग मांगी थी। लेकिन गेगनहेम म्यूजिम ने पेंटिंग के बदले ट्रम्प को सोने की इस टॉयलेट का उपयोग करने का ऑफर दिया। बता दें इटली के कलाकार मॉरीजियो कैटेलन ने इस टॉयलेट को बनाया था और उनकी प्रदर्शनी ‘विक्टरी इज नॉट एन ऑप्शन’ में इस टॉयलेट को लगाया गया था। ब्लेनहिम पैलेस में इस टॉयलेट को उस कमरे के पास लगाया गया था, जिसमें चर्चिल का जन्म हुआ था।

पुलिस को शनिवार सुभ करीब 5 बजे खबर मिली के पैलेस से टॉइलेट चोरी हो गया है। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए इस मामले में 66 साल के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पुलिस के मुताबिक चोर सुबह 4.50 बजे इस टॉइलेट को चुराकर भाग गए। पुलिस ने स्थानीय लोगों से अपील की है कि अगर किसी को इस टॉइलेट से संबन्धित कोई भी सूचना मिलती है तो वह पुलिस से संपर्क करे।

Next Stories
1 बैंकॉक में टेरर फंडिंग पर पाकिस्तान की हुई बोलती बंद, 27 में से 6 बिन्दुओं पर ही दे सका जवाब
2 ओसामा बिन लादेन का बेटा अमेरिकी ऑपरेशन में ढेर, ट्रम्प ने की पुष्टि, लोग बोले- हाफिज का नंबर कब आएगा?
3 यूरोपीय आयोग की नई टीम, इमिग्रेशन पर लेकर झगड़ा
ये पढ़ा क्या?
X